रायपुर – प्रदेश में संचालित शासकीय,अशासकीय महाविद्यालयों एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों में अध्ययनरत आरक्षित वर्ग के पात्र विद्यार्थियों को शिक्षा सत्र 2021-22 के लिए ऑनलाइन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति (कक्षा बारहवीं से उच्चतर) के लिए पंजीयन, स्वीकृति एवं वितरण की कार्रवाई ऑनलाइन की जानी है।

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ने बताया कि जिले में संचालित सभी शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों, नर्सिंग कॉलेज, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, पॉलीटेक्निक, आईटीआई आदि के प्राचार्य अथवा संस्था प्रमुख को निर्देशित किया गया है कि संबंधित संस्थान में अध्ययनरत अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के पात्र विद्यार्थियों का पंजीयन, स्वीकृति एवं वितरण की कार्रवाई वेसाइट http://postmatric-scholarship.cg.nic.in/ पर ऑनलाइन किया जाना है।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थी द्वारा ऑनलाइन आवेदन (नवीन/नवीनीकरण) पूर्व में 30 नवम्बर किया जाना था, अब संशोधित तिथि के अनुसार एक से 15 दिसंबर तक किया जा सकेगा।ड्राफ्ट प्रपोजल 22 दिसम्बर तक किया जाएगा तथा स्वीकृति आदेश 27 दिसम्बर तक लॉक किया जाएगा। निर्धारित तिथि के बाद छात्रवृत्ति के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.