रायपुर – छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आए दिन लोग साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। इसी कड़ी में एनी डेक्स एप डाउनलोड करवाकर खाते से आनलाइन 1 लाख 90 हजार की ठगी कर ली गई। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। मिली जानकारी के अनुसार थाने में विकास जैन से ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। प्रार्थी का मेडिकल स्टोर्स है। 22 दिसंबर को तीन अलग-अलग नंबर से अज्ञात व्‍यक्ति द्वारा प्रार्थी के नंबर फोन किया गया। फोन धारक ने खुद को बीएसएनएल का कर्मचारी बताया। बीएसएनएल कंपनी की सेवा बंद करने अथवा चालू रखने की बात कहकर झांसे में लिया। इसके बाद एनी डेस्क और आटोमैटिक एसएमएस सर्विस एप डाउनलोड करवाया गया। डाउनलोड करते ही। खाते से एक लाख 90 हजार रुपये निकाल लिए गए।

मोबाइल दुकान में चोरों का धावा

उरला थाना क्षेत्र की मोबाइल दुकान में चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उरला थाने में मनीष ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। मनीष ने बताया कि उरला सुभाष चौक में उसकी मोबाइल की दुकान है। रविवार रात वह दुकान बंदकर घर चला गया था। दूसरे दिन सुबह पड़ोस के लोगों ने बताया कि दुकान के बाहर के शटर का ताला टूटा हुआ। वहां पहुंच कर देखा गया तो दुकान से कोई मोबाइल चुरा ले गया था। लगभग 68 हजार रुपये के मोबाइल की चोरी हुई है। पुलिस ने आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.