विश्व हृदय दिवस पर, एंड TV के कलाकारों ने स्वस्थ हृदय रखने के लिए साझा की रहस्य,जानिए क्या है खास

विश्व हृदय दिवस व्यक्तियों और समुदायों के लिए अपने हृदय स्वास्थ्य का प्रभार लेने और हृदय रोगों को रोकने के तरीकों को संबोधित करके जागरूकता फैलाने के लिए एक वैश्विक अभियान है। इस अवसर पर &TV कलाकार – आकांक्षा शर्मा (सकिना मिर्जा, और भाई क्या चल रहा है?), पीयूष सहदेव (पुलिस इंस्पेक्टर राठौर, मौका-ए-वरदात – ऑपरेशन विजय), सपना सिकरवार (बिमलेश, हप्पू की उलटन पलटन), केनिशा भारद्वाज (निशा अग्रवाल, घरेक मंदिर – कृपा अग्रसेन महाराजा की) और आसिफ शेख (विभूति नारायण मिश्रा, भाभीजी घर पर हैं) एक स्वस्थ दिल के लिए अपने रहस्यों को साझा करते हैं।

आकांक्षा शर्मा एंड टीवी के और भाई क्या चल रहा है में सकीना मिर्जा के रूप में दिखीं? साझा करता है, “नृत्य मेरा जुनून है, और यह मुझे स्वस्थ और फिट रहने में भी मदद करता है। यह कैलोरी जलाने का एक मजेदार तरीका है। स्वस्थ भोजन करना जरूरी है। फलों और सब्जियों से भरपूर रंगीन भोजन की थाली आपके चयापचय को बढ़ाती है और जोखिम को कम करती है कोलेस्ट्रॉल।” एंड टीवी के मौका-ए-वरदात – ऑपरेशन विजय में पुलिस इंस्पेक्टर राठौर के रूप में देखे जाने वाले पीयूष सहदेव कहते हैं, “मैं एक सरल मंत्र का पालन करता हूं – स्वस्थ भोजन करें, अच्छी नींद लें और व्यायाम करें।

ये तीन कारक आपको एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने और आपको दूर रखने में मदद करते हैं। कई बीमारियों से। मैं उच्च पोषक तत्वों के साथ कम तेल के साथ स्वस्थ भोजन खाना सुनिश्चित करता हूं। मैं कम से कम आठ घंटे की शांतिपूर्ण नींद लेने की कोशिश करता हूं और अपना नियमित कसरत करने के लिए जल्दी उठता हूं।” &TV के हप्पू की उलटन पलटन में बिमलेश के रूप में नजर आने वाली सपना सिकरवार ने साझा किया, “मैं अपने परिवार के स्वास्थ्य के बारे में बहुत खास हूं, और मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि हम सभी स्वस्थ दिल के बुनियादी नियमों का पालन करें जिसमें नियमित रूप से तेज चलना, कम मसाले वाले भोजन का सेवन करना शामिल है। और तेल, और बहुत अधिक तनाव नहीं लेना। जिस दिन हम अपने शरीर को एक मंदिर के रूप में मानना शुरू करेंगे और एक स्वस्थ जीवन शैली में बदलेंगे, हम अंतर देखना शुरू कर देंगे।” &TV के घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराजा की में निशा अग्रवाल के रूप में नजर आने वाली केनिशा भारद्वाज कहती हैं, “जब मैंने अपना करियर शुरू किया, मेरे माता-पिता नियमित रूप से फोन करता और मुझे याद दिलाता कि अच्छा खाना, आराम करना और दिन भर पर्याप्त पानी पीना। यह अब मेरी दिनचर्या का अभिन्न अंग बन गया है।

इसके अतिरिक्त, मैं काम के बीच में बार-बार मेडिटेशन ब्रेक भी लेता हूं जिससे मुझे आराम मिलता है। इस विश्व हृदय दिवस पर, मैं सभी से स्वस्थ खाने, नियमित जांच करने और अपने दिल को खुश और स्वस्थ रखने का आग्रह करता हूं।” फिट और शानदार आसिफ शेख, जिन्हें एंड टीवी के भाबीजी घर पर है में विभूति नारायण मिश्रा के रूप में देखा जाता है, साझा करते हैं, “मुझे पूरा विश्वास है इस कहावत में – ‘स्वास्थ्य ही धन है’। स्वस्थ आहार का पालन करने और कार्डियो व्यायाम में शामिल होने के अलावा, नियमित रूप से अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर की निगरानी करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.