चैंबर की पहल पर थोक कपड़ा बाजार स्थल की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी स्वीकृति

रायपुर – थोक बाजार बनाने के लिए स्थल के लिए मंगलवार 23 नवंबर को दोपहर तीन बजे छत्तीसगढ़ चेंबर की बैठक है। चेंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि छत्तीसगढ़ चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के पहल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में सभी जिलों में राजधानी स्थित डूमरतराई व बिलासपुर स्थित व्यापार विहार की तर्ज पर थोक बाजारों के लिए होलसेल कारीडोर निर्माण के लिए शहर के बाहर उचित स्थान उपलब्ध करवाने के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है।

साथ ही प्रदेश के समस्त कलेक्टरों को इस संबंध में मंत्रालय द्वारा आवश्यक कार्यवाही के लिए आदेश जारी किया गया है। स्थलों के संबंध में बैठक में शामिल होकर अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप आवश्यक दुकानों के संबंध में चर्चा करें ताकि भविष्य में रायपुर में बनाए जाने वाले थोक बाजार का एक प्रारूप तैयार किया जा सके।

थोक बाजार बनने से शहर का ट्रैफिक होगा कम

चेंबर का कहना है कि थोक बाजारों का निर्माण राजधानी के साथ ही प्रदेश भर में किया जाना है। थोक बाजारों के निर्माण होने से बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार होगा। इसके लिए ही थोक बाजारों का निर्माण किया जा रहा है। चेंबर के आग्रह पर प्रदेश शासन से इसे स्वीकार किया है। इससे सभी को राहत मिलेगा और प्रदेश के व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी।

क्रेडाइ आज करेगा मुख्यमंत्री का सम्मान

क्रेडाइ छत्तीसगढ़ द्वारा मंगलवार 23 नवंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सम्मान किया जाएगा। यह सम्मान समारोह जीइ रोड स्थित होटल बेबीलोन केपिटल में शाम छह बजे आयोजित किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.