रायपुर – नववर्ष के पहले प्रशासन ने होटल-रेस्टोरेंट और व्यावसायिक संस्थानों में कोरोना की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। प्रशासन ने यहां 50 फीसद क्षमता से ही कारोबार का संचालन करने की अनुमति दे रखी है। शनिवार को प्रशासन की टीम ने शहर की कई जगहों में निरीक्षण करके गाइडलाइन का पालन कराने के लिए निर्देश जारी किए।

प्रशासन की टीम वीआइपी रोड स्थित विभिन्न तीन होटलों बेबिलोन कैपिटल, सुनीता पार्क, जोन द पार्क का निरीक्षण किया। होटल प्रबंधकों को रायपुर जिला प्रशासन द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए। इस दिन प्रदेश में कोरोना के 37 नए संक्रमितों की पहचान की गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रायगढ़ में 16, रायपुर, दुर्ग में पांच-पांच, महासमुंद में दो, बिलासपुर में छह, मुंगेली में एक मरीज की पहचान की गई है। प्रदेश में 12,999 सैंपल जांच को लिए गए। वहीं 0.28 फीसद पाजिटिविटी दर रही।

सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने कहा कि नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर लगातार अलर्ट जारी है। बाहर से आने वाले लोगों की जांच व मानिटिरंग की जा रही है। आम लोगों से अपील है कि मास्क, शारीरिक दूरी व कोरोना से बचाव के अन्य नियमों का पालन करें। क्योंकि भले ही अभी स्थिति सामान्य है, लेकिन लापरवाही हुई तो संक्रमण फैलते समय नहीं लगेगा।

कलेक्टर ने गाइडलाइन का पालन कराने को बनाई टीम

रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार के आदेश पर नगर निगम क्षेत्र में स्थित समस्त व्यावसायिक स्थलों और होटलों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना वायरस और उसके नए वैरिएंट संबंधी गाइडलाइन का निरीक्षण किया। जनस्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से जारी गाइडलाइन का पूर्ण व्यवहारिक पालन करने के लिए कलेक्टर ने टीम गठित की है। टीम में अतिरिक्त तहसीलदार अभिषेक राठौर, नायब तहसीलदार सृजन सोनकर, उपनिरीक्षक सेराज खान, सुरेश शर्मा, नगर निगम जोन नौ के सहायक अभियंता प्रवीण साहू, उप अभियंता अक्षय भारद्वाज को रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.