Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Numerology: जानिए आज कौन सा नंबर रहेगा आपके लिए शुभ

Numerology

अंक ज्योतिष की गणना का आधार जन्मतिथि और नाम है। जन्म होते ही हमारे साथ अंक जुड़ जाता है।प्रत्येक अंक अपना महत्त्व रखता है। जन्मतिथि को मूलांक कहते है।हर अंक के साथ एक अल्फाबेट भी जुड़ा होता है,जिसका अंक ज्योतिष में बड़ा महत्व है।पैदा होते ही हम नामकरण के लिए सही अल्फाबेट चुनते हैं।सही अल्फाबेट और जन्मतिथि के मेल से हम अपनी जिंदगी में सुधार ला सकते हैं।जानिए आपके मूलांक और अल्फाबेट आज आपकी झोली में क्या डाल रहे है…

अंक-1

नाम अक्षर –A I J Q Y
आज दिन संतोषकारी रहेगा। नई योजनाएं पर कार्य कर सकते हैं। आज आप अपनी चीजों का ध्यान रखें।उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं तो प्यार की खूबसूरती आप महसूस करेंगें।
शुभ अंक -2
शुभ रंग – लाल

अंक–2

नाम अक्षर–B K R
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई खुशियों का पल लेकर आएगा। निवेश के जो भी अवसर मिलें उन पर विचार करें। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिमाग पर हाबी रहेगा। यात्रा भागदौड़ और तनावपूर्ण रहेगी। आप अपने प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगें।
शुभ अंक-5
शुभ रंग- गुलाबी

अंक – 3

नाम अक्षर –C G L S
अचानक से आए खर्चे आपका भार बढा सकते हैं। शाम को साथियों के साथ समय अच्छा बीतेगा। सोशल मीडिया पर अपनी पिक्चर अपडेट करेंगे। दिन में आलस्य महसूस करेंगें। बेकार समय बिताने से बेहतर है कि अपने व्यक्तित्व को निखारने का कार्य करें।
शुभ अंक – 11
शुभ रंग – हरा

अंक – 4

नाम अक्षर –D M T
आज आपकी मुलाकात अपने प्रियतम से हो सकती है। आप प्रसन्न और हल्का महसूस करेंगें। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। सोशल विजिट हो सकती हैं। परिवार में किसी बुजुर्ग का खराब स्वास्थ्य परेशानी का कारण बन सकता है।
शुभ अंक – 23
शुभ रंग – भूरा

अंक-5

नाम अक्षर –E H N X
आज आपकी सकारात्मक सोच जिंदगी में प्रगति लायेगी। आपको कुछ प्रतिस्पर्धा तथा द्वेष का सामना करना पड़ सकता है। इसका आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग भरपूर रहेगा। प्रेम प्रसंग के मामले में लम्बे समय तक चलने वाले सम्बन्ध बनाएंगे। आय में बढ़ोत्तरी होगी।
शुभ अंक – 21
शुभ रंग – लाल

अंक-6

नाम अक्षर-U V W
आज रोमांस भरा दिन है। प्रेमी का के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कोर्ट—कचहरी के मामलों में वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। विवाह के योग बन रहे हैं। शादी प्लान कर सकते हैं। बच्चों को रिजल्ट अच्छा आ सकता है।
शुभ अंक – 11
शुभ रंग– पीला

अंक – 7

नाम अक्षर –O Z
बहुत ज्यादा मानसिक दबाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है। सेहत को ठीक बनाये रखने के लिए आराम की आवश्यकता है। संपत्ति और कोर्ट कचहरी के मामले भाग्यशाली साबित हो सकते हैं। आज आप घर या वाहन खरीद सकते हैं। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – क्रीम

अंक – 8

नाम अक्षर-F P
आज आप अपने लक्ष्य को प्राथमिकता देंगें। अपने प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करेंगें। धन सम्बन्धी मामलों में चिताएं दूर होंगी। कार्य में ज्यादा मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं। आज कुछ ऐसे कदम उठायेंगे। जो सही साबित होंगें और लोग आपकी प्रतिभा के कायल होंगे। प्रेमी-प्रेमिका के मध्य क्षगड़ा हो सकता है, जो कि संबंधों में दरार ला सकता हैं।
शुभ अंक – 16
शुभ रंग – बैंगनी

अंक – 9

कोई भी फैसला लेने से पहले दूसरों की जरूरतों को समझने की कोशिश करें अन्यथा लोग भड़क सकते हैं। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। दिन बेहतर है। दोस्तों एवं जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।
शुभ अंक –1
शुभ रंग – गोल्डन

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.