देश बड़ी खबर राजनीति शहर और राज्य समाचार

नीतीश कुमार कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ,डिप्टी सीएम पर बना सस्पेंस

पटना – बिहार में उपमुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस अभी भी बना हुआ है। भाजपा नेता सुशील मोदी ही नीतीश कुमार के उपकप्तान होंगे या नहीं इसको लेकर तस्वीर अभी तक साफ नहीं है।इससे पहले यह खबरें थीं कि सुशील मोदी ही उपमुख्यमंत्री सीएम होंगे लेकिन अभी तक उनका नाम फाइनल नहीं हो पाया है।

सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर लौटने के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राजग विधानमंडल दल के नेता के तौर पर उन्हें चुने जाने की जानकारी उन्होंने राज्यपाल को दी। राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि कल शाम 4 से 4.30 के बीच राजभवन में वे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की मौजूदगी में मुख्यमंत्री आवास, एक अणे मार्ग पर राजग के घटक दलों की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में नीतीश कुमार के साथ राजनाथ सिंह, पार्टी के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस, हम पार्टी के नेता जीतन राम मांझी, वीआईपी पार्टी के नेता मुकेश सहनी भी शामिल हुए।

भाजपा के पर्यवेक्षक बनाए गए वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह पटना पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री आवास गए। इससे पहले भाजपा विधायक दल की बैठक को टाल दिया गया था जो सुबह 10 बजे होनी थी।

राजनाथ सिंह ने बताया कि भाजपा विधायकों की बैठक में कटिहार से नवनिर्चाचित विधायक तारकेश्वर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। उन्होंने बताया कि रेणु देवी को भाजपा विधायक दल का उपनेता चुना गया। जद (यू) के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने संवाददाताओं से कहा कल का दिन बेहद शुभ है।

भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री प्रेम कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि वे उपमुख्यमंत्री पद के लिये कोई दावेदारी नहीं कर रहे हैं और उन्हें जो भी दायित्व दिया जाएगा, उसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर बिहार के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रेम कुमार ने कहा कि राजग में सर्वसम्मति से निर्णय कर लिया जाएगा कि कौन नेता होगा और कौन उपमुख्यमंत्री।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *