ग्राम पंचायत कपालफोड़ी से पहले BSF जवान के लिए चयनित हुए नीतिश कुमार,ग्रामवासियों ने दी बधाई…..

28 मार्च 2021 वो दिन जो ग्राम पंचायत कपालफोड़ी को दिया एक नई पहचान….

धमतरी MyNews36- जिले में मगरलोड विकासखंड के समीपस्थ ग्राम कपालफोड़ी के युवा – नीतिश कुमार कवर ,पिता- कन्हैया कवर ने BSF के लिए चयनित होकर ग्राम पंचायत कपालफोड़ी सहित पूरे क्षेत्र को गौरवान्वित किया है।चयन की सूचना मिलते ही गाव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और ग्रामवासियों ने नीतिश को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

बता दे कि नीतिश कुमार कवर पहले उम्मीदवार है जो ग्राम पंचायत कपालफोड़ी से पहले बार BSF के लिए चयनित हुए… यह पूरे गाँव के लिए एतिहासिक पल है।

MyNews36 ने जब नीतिश कुमार कवर से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि- वे बचपन से सोच रखें थे कि उन्हें सेना में जाना है और देश की सुरक्षा में अपना महती भूमिका निभाना है।उन्होंने बताया कि वे सेना में जाने के लिए कक्षा 5वीं से तैयारी कर रहे है।

तैयारी के बीच उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा।लेकिन, उन्होंने हार नहीं मानी, क्योकि कुछ कर दिखाने की जज्बा ने नीतिश को एक अलग पहचान दी।इस पहचान से उनके माता-पिता,परिवार के लोग,ग्रामवासी सहित क्षेत्रवासी काफी खुश है।

नीतिश ने अपने साथियों और अन्य सभी लोगों को सेना में जाने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि- अच्छे से तैयारी करें,और अपने मुकाम पर पहुँचे, लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ता है,लेकिन सफलता अवश्य मिलती है।स्वयं में दृढ़ निश्चय होना चाहिए कठिन से कठिन मुकाम हासिल किया जा सकता है।

नीतिश के पिता कन्हैया कवर ने अपने बेटे का चयन को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि- मुझे बड़ा खुशी हो रहा है कि मेरा बेटा देश सेवा के लिए जा रहा है। मैं सभी को देश सेवा के लिए प्रेरित करूँगा,मेरे घर में 6 और बच्चे है उन्हें भी मैं देश सेवा के लिए आगे प्रेरित करूँगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.