आज से नाइट कर्फ्यू खत्म, 98 दिनों के बाद अब रात 10 बजे तक खुलेंगी दुकानें

रायपुर – राजधानी रायपुर में आज से सभी दुकानें रात 10 बजे तक खुली रहेंगी । शुक्रवार को जिला प्रशासन एक बड़ी राहत देते हुए राजधानी रायपुर में नाइट कर्फ्यू खत्म कर दिया है । इसके अनुसार अब रोजाना दुकानें रात्रि 10 बजे तक खुलेंगी। अब तक दुकान खोलने की अनुमति रात आठ बजे तक थी। व्यापारिक संगठनों द्वारा लगातार राहत देने की मांग भी की जा रही थी। इस प्रकार बाजार व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के साथ शापिंग माल, होटल व अन्य प्रतिष्ठान भी रात्रि 10 बजे तक खुल सकेंगे ।

सप्ताहांत होने के दिन यह छूट मिलने से उम्मीद है कि एमजी रोड, मरीन ड्राइव, मोतीबाग, बैजनाथपारा, मालवीय रोड, गोलबाजार सहित शहर के सभी बाजार रात में भी गुलजार रहेंगे। इस तरह से 98 दिनों के बाद एक बार फिर रायपुर पुरानी रफ्तार से दौड़ेगा।

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि व्यापार की रफ्तार बढ़ाने इस प्रकार से नियमों में छूट देना जरूरी है। इन दिनों चैंबर व कैट दोनों की व्यापारियों व उनके परिवार, कर्मचारियों के वैक्सीनेशन के लिए भी जूटा हुआ है। सभी को वैक्सीन लगाने के साथ ही नियमों का पालन करना चाहिए।

करना होगा नियमों का पालन

जिला प्रशासन का कहना है कि लेकिन व्यापारियों व आम उपभोक्ताओं को कोरोना नियमों का पालन करना होगा। मास्क पहनने के साथ ही शारीरिक दूरी बनाए रखना जरूरी है। बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद नौ अप्रैल को छत्तीसगढ़ में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था। जो करीब दो महीने तक चला था और एक जून से रायपुर को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.