कुआकोंडा थाना क्षेत्र के हरिपाल सिंह को किया गिरफ्तार

दंतेवाड़ा MyNews36 प्रतिनिधि – दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी हत्या के मामले में एनआईए ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही प्रकरण गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 6 हो गई है।

एनआईए ने मंगलवार को प्रेसनोट जारी कर कुआकोंडा थानाक्षेत्र अन्तर्गत रहने वाले 44 वर्षीय हरिपाल सिंह को गिरफ्तार करने की जानकारी दी है। जारी प्रेसनोट में जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किये गए आरोपी को सह आरोपी माना है। बताया गया है कि आरोपी हरिपाल सिंह को नक्सलियों को विस्फोटक सप्लाई करने वाला बताया है। प्रेस नोट के मुताबिक भीमा मंडावी के काफिले को जिस विष्फोटक से उड़ाया गया उसकी सप्लाई आरोपी बनाए गए हरिपाल सिंह ने नक्सलियों को की थी।

एनआईए ने आरोपी हरिपाल सिंह को न्यायालय से 3 दिन की रिमांड पर लिया है, अब एऩआईए आरोपी से इस मामले में पूछताछ करेगी।

पांच आरोपी पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार

सबसे पहले एनआईए ने 7 अप्रैल 2020 को माड़का राम ताती और भीमा ताती नाम के 2 व्यक्तियों की टिकनपाल गांव से गिरफ्तारी की थी। इसके बाद 29 जुलाई 2020 को लक्ष्मण जायसवाल, रमेश हेमला, और कुमारी लिंग्गे की गिरफ्तारी की। वहीं अब छठवीं गिरफ्तारी हरिपाल सिंह पिता स्व.शिव नायक सिंह चौहान की हुई है।

इस पूरे मामले में गिरफ्तार सभी 6 आरोपियों को एनआईए ने नक्सली मददगार और ब्लास्ट की कूटरचना का सहयोगी होने का दावा किया है। हालांकि मामले में एनआईए अभी तक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

ज्ञात हो साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के दो दिन पहले नक्सलियों ने श्यामगिरी गांव के पास विधायक भीमा मंडावी की गाड़ी आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दी थी।ब्लास्ट में गाड़ी के परखच्चे उड़ गए थे और विधायक भीमा मंडावी सहित 4 जवानों की हत्या कर हथियार लूट गए थे। मामले में केन्द्र सरकार ने जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा था।

MyNews36 प्रतिनिधि एस. डी. ठाकुर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

Director & CEO - MANISH KUMAR SAHU , Mobile Number- 9111780001, Chief Editor- PARAMJEET SINGH NETAM, Mobile Number- 7415873787, Office Address- Chopra Colony, Mahaveer Nagar Raipur (C.G)PIN Code- 492001, Email- wmynews36@gmail.com & manishsahunews36@gmail.com