Netflix ने लॉन्च किया नया फीचर, अपने आप डाउनलोड हो जाएंगी फिल्में

प्रमुख वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) ने अपने यूजर्स के लिए स्मार्ट डाउनलोड फीचर लॉन्च किया है। नेटफ्लिक्स के लिए इस स्मार्ट डाउनलोड्स फीचर का नाम “Downloads for You” रखा गया है। यह फीचर आपकी पसंद की फिल्में और शोज अपने आप डाउनलोड कर देगा जिसके बाद आप बिना इंटरनेट (ऑफलाइन) वीडियो देख सकेंगे। Netflix डाउनलोड फीचर अपने आप उन शोज को डिलीट भी कर देगा जिन्हें आपने देख लिया है और फिर नए एपिसोड या शोज को डाउनलोड करेगा, हालांकि इस फीचर का आनंद लेने के लिए आपको पहले इस फीचर को ऑन करना होगा।

Netflix के ऑटेमेटिक डाउनलोड फीचर को कैसे ऑन करें
सबसे पहले आपको बता दें कि यह ऑटोमेटिक डाउनलोड फीचर फिलहाल केवल एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध है। आईफोन या आईपैड के लिए अभी इंतजार करना होगा।


• सबसे पहले नेटफ्लिक्स के एंड्रॉयड एप को ओपन करें
• अब Downloads के विकल्प पर क्लिक करें
• यहां आपको Downloads for You का विकल्प दिखेगा। इस पर क्लिक करें।
• अब आपसे स्टोरेज के बारे में पूछा जाएगा और उसके बाद फीचर ऑन हो जाएगा।

नेटफ्लिक्स के मुताबिक 12 टीवी शोज और फिल्मों के लिए 3 जीबी स्टोरेज काफी है। आप चाहें तो कभी भी इस फीचर को इसी तरह बंद भी कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह डाउनलोडिंग आपके फोन की स्टोरेज में नहीं, बल्कि नेटफ्लिक्स एप की स्टोरेज में होगी।

नेटफ्लिक्स स्मार्ट डाउनलोड फीचर फिलहाल एंड्रॉयड पर उपलब्ध है और कहा जा रहा है कि आईओएस के लिए इस फीचर के आने में करीब सात महीने का वक्त लग जाएगा।

गौरतलब है कि Netflix ने पिछले साल भारत में दो दिनों तक फ्री सर्विस की सुविधा दी थी जिसके बाद सप्ताह के अंत में यूजर्स दो दिन तक नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल फ्री में कर सकते हैं। नेटफ्लिक्स की यह सेवा Netflix StreamFest के तहत दी जा रही है। इसके तहत आप आराम से दो दिनों तक फ्री में Netflix के प्रीमियम कंटेंट देख सकेंगे। आपको सिर्फ मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी के जरिए साइन अप करना होगा, हालांकि इस ऑफर का फायदा आप हर सप्ताह नहीं उठा सकते। कंपनी इसके बारे में यूजर्स को अपटेड देती रहती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.