Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

NEET MDS Result 2020: परिणाम जारी,देखें कितनी रही कटऑफ

NEET MDS Result 2020

NEET MDS Result 2020

NEET MDS Result 2020: राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBE – National Examination Board) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET MDS – National Entrance Cum Eligibility Test Master of Dental Surgery) के परिणाम (NEET MDS Result 2020) की घोषणा कर दी है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी किए गए हैं। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर जार अपना परिणाम देख सकते हैं और कट-ऑफ स्कोर भी चेक कर सकते हैं। इसके अलावा परिणाम डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक इस खबर में आगे भी दिया जा रहा है।

कितनी रही कटऑफ

श्रेणी कटऑफ (960 में से) अनिवार्य योग्यता
सामान्य व ईडब्ल्यूएस 28650 परसेंटाइल
एसएसी / एसटी / ओबीसी 25040 परसेंटाइल
सामान्य पीडब्ल्यूडी 26845 परसेंटाइल

दो सवालों के लिए सबको मिले पूरे अंक

परिणाम के साथ बोर्ड ने एक सूचना भी जारी की है, जिसमें लिखा है – ‘नीट एमडीएस 2020 के हर प्रश्नपत्र के हर एक सवाल की शिक्षकों द्वारा समीक्षा की गई है। इसके जरिए सवालों में तकनीकी सुधार और आंसर-की की दोबारा जांच की गई है। इस जांच में पाया गया कि दो सवालों में तकनीकि गलतियां थीं। उन सवालों के लिए अभ्यर्थियों को पूरे अंक दिए गए हैं, चाहे किसी ने वो सवाल हल किए हों या नहीं।’

अधिसूचना में ये भी कहा गया है कि ‘डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया के मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी कोर्स (प्रथम संशोधन) रेगुलेशन 2018 के तहत कटऑफ स्कोर्स की भी समीक्षा की जाएगी।’

अभ्यर्थियों को बताया गया है कि ऑल इंडिया कोटा 50 प्रतिशत के लिए मेरिट सूची अलग से जारी की जाएगी। राज्य कोटा के लिए अंतिम मेरिट सूची / श्रेणीवार मेरिट सूची संबंधित राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा उनके आरक्षण नीतियों व तय दिशानिर्देशों के आधार पर जारी की जाएगी।

डायरेक्ट लिंक से NEET MDS 2020 का परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें।

शिक्षा की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 
सरकारी नौकरियों की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 

हमारे इस mynews36 पोर्टल में प्रतिदिन नए-नए सरकारी व प्राइवेट नौकरी की जानकारी प्रदान की जाती है।अगर आप भी इंट्रेस्टेड है तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अभी mynews36 App डाउनलोड कर सकते है साथ ही हमारे WhatsApp Group व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें,कोई इस खबर से वंचित न हो ताकि हमारे देश में बेरोजगारी तेजी से मिट सके,सबको अच्छा रोजगार मिले,ताकि हमारा कल का भविष्य उज्जवल हो,आपके एक शेयर से लोगों की भविष्य बन सकती है इससे बड़ी सौभाग्य आपके लिए क्या हो सकता है,आप भी लोगों की मदद करें,आपके भी मदद करने वाले हज़ार खड़े है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.