प्रशासनिक पदों पर काबिज होंगे नक्सलगढ़ के युवा,मुख्यमंत्री स्टडी सर्किल सुकमा के छात्रों से हुए रूबरू

पीएससी, बैंकिंग एवं अन्य परीक्षाओं में सफलता के लिए दी शुभकामनाएं

सुकमा MyNews36- सुकमा में अब शिक्षा गुणवत्ता और भी बेहतर हो चली है। कक्षा दसवीं में प्रथम स्थान और कक्षा 12वीं में छटवां स्थान लाकर प्रदेश भर में जिले का नाम रोशन कर जिले के छात्रों ने इस बात का प्रमाण दिया। अब प्रशासनिक पदों पर भी सुकमा जिले के युवा झंडे गाड़ने की तयारी कर रहे हैं। अपने एक दिवसीय सुकमा जिले प्रवास में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला मुख्यालय स्थित विवेकानंद युवा शक्ति केंद्र में संचालित स्टडी सर्किल में पीएससी, यूपीएससी आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों से चर्चा की।

उन्होंने युवाओं से जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं का भरपूर लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

गौरतलब है कि सुकमा जिला प्रशासन द्वारा युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन माध्यम से निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने धुर नक्सल प्रभावित जिले के छात्रों को प्रशासनिक परीक्षाओं की तैयारी करवाने हेतु जिला प्रशासन की इस अभिनव प्रयास की खूब सराहना की और छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्होंने शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज, कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम, बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम, अक्षय ऊर्जा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार,जिला पंचायत के अध्यक्ष हरीश कवासी, नक्सल ऑपरेशन के अतिरिक्त महानिरीक्षक अशोक जुनेजा, कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र, पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज, मुख्य वन संरक्षक मोहम्मद शाहिद, कलेक्टर विनीत नंदनवार, पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव, सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

MyNews36 प्रतिनिधि ताराचंद जैन की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.