National Panchayat Award 2021 : रायपुर जिले को मिला चार राष्ट्रीय पुरस्कार

National PNational Panchayat Award 2021 anchayat Award 2021

National Panchayat Award 2021 : भारत सरकार के पंचायत राज मंत्रालय द्वारा नेशनल पंचायत अवार्ड 2021 (National Panchayat Award 2021) की घोषणा की गई है। इसके तहत रायपुर जिले को चार राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से नवाजा गया है

कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन के कुशल मार्गदर्शन और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह के नेतृत्व में रायपुर जिले के पंचायत विभाग का वर्ष उपलब्धियों भरा रहा। भारत सरकार के पंचायत राज मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार डाॅ बिजय कुमार बेहेरा ने इन पुरस्कारों के लिए चयनित होने की जानकारी दी है।

इन राष्ट्रीय पुरस्कारों के तहत इसके तहत रायपुर जिले के तिल्दा ब्लॉक को दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरुस्कार और आरंग विकासखंड के गा्रम पंचायत बैहार को दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरुस्कार के ई गर्वनेंस केटेगरी के लिए चयनित किया गया है।

इसी तरह रायपुर जिले के आरंग विकासखंड के ग्राम पंचायत बैहार का चयन ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान पुरुस्कार 2021 के लिए तथा अभनपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत नवागांव (ल) को राष्ट्रीय बालमित्र पंचायत पुरुस्कार के लिए भी चयनित किया गया है।

ताजा खबरों की तुरंत जानकारी प्राप्त करने व हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे…

Leave A Reply

Your email address will not be published.