Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!
Photo: MS Dhoni

MS Dhoni : टीम इंडिया ने किए दरवाजे बंद,कोहली ने किया बड़ा इशारा!!

MS Dhoni
Photo: MS Dhoni

मुंबई- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पिछले साल जुलाई के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं।उन्होंने खुद अभी तक अपने संन्यास की खबरों को लेकर चुप्पी नहीं तोड़ी है।माना जा रहा था कि धोनी ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में शुरू होने वाले T-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे।मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम दौरे के लिए उन्हें भारत की T-20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। इतना ही नहीं, अब टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी बड़ा इशारा कर दिया है कि धोनी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे अब बिल्कुल बंद हो गए हैं।महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने पिछला मैच वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

चौथे नंबर पर उतरने के लिए दिए संकेत

दरअसल, भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है सीरीजका पहला मुकाबला 14 जनवरी को खेला जाएगा। मगर उससे पहले ही विराट कोहली ने साफ तौर पर संकेत दे ‌दिए हैं कि वो शिखर धवन और केएल राहुल दोनों को प्लेइंग इलेवन में मौका देने के लिए खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसका ये मतलब हुआ कि धवन अपने साथी जोड़ीदार रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे, जबकि केएल राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। यानी कोहली अब महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही मध्यक्रम और निचले क्रम की कड़ी बनने की तैयारी कर रहे हैं। इसका मतलब है कि धोनी की भरपाई करने का मन टीम मैनेजमेंट ने बना लिया है। और अब इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि वे फिर कभी टीम इंडिया की जर्सी में खेलते नजर आएंगे।

राहुल, रोहित और धवन तीनों एक साथ खेल सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘देखिए, अच्छी फॉर्म में चल रहा बल्लेबाज टीम के लिए हमेशा उपयोगी रहता है। आप हमेशा चाहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्‍ध रहें और फिर देखें कि टीम के लिए कौन सा संयोजन सही है। इस बात की संभावना भी है कि रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन तीनों खेल सकते हैं। ये देखना दिलचस्प होगा कि हम किस संयोजन के साथ मैदान पर उतरते हैं।

अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर असुरक्षित नहीं हूं

विराट कोहली (Virat Kohli) से जब ये पूछा गया कि क्या वे अपना बल्लेबाजी क्रम नीचे करने के लिए तैयार हैं तो उन्होंने ऐसा करने में खुशी जताई।भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हां, ये बड़ी जिम्मेदारी है। मुझे ऐसा करके बहुत खुशी होगी।मैं इस बात को लेकर अधिक चिंतित नहीं हूं कि मैं कहां खेलूंगा।मुझे अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर बिल्कुल भी असुरक्षा नहीं है।’ कोहली ने साथ ही कहा कि टीम का कप्तान होने के नाते ये मेरी जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों का भावी दल भी तैयार रहे। हो सकता है कि कई लोग इस तरह से न सोचें, लेकिन एक कप्तान के तौर पर आपकी जिम्मेदारी सिर्फ मौजूदा टीम के प्रति ही नहीं होती है, बल्कि अगले दल के प्रति भी होती है।

पर्थ या गाबा कहीं भी खेलने को तैयार डे-नाइट टेस्ट

डे-नाइट टेस्ट को लेकर पूछे गए सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि हम किसी भी टेस्ट सीरीज में डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं।उन्होंने कहा, ‘हम इस चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार हैं। चाहे गाबा हो या पर्थ, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारे पास किसी भी टीम के खिलाफ किसी भी प्रारूप में किसी भी जगह भिड़ने की क्षमता और योग्यता है।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.

MyNews36 के सभी प्रिय पाठकों से हमारा निवेदन है-

1) हाथ धोइए क्योंकि इसी से होगा बचाव 2)आंख, नाक और मुंह में हाथ लगाने से बचें 3) लिफ्ट का बटन और दरवाजों का हैंडल न पकड़ें 4)पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करते वक्त बरतें सावधानी 5)दूसरों से हाथ मिलाने से बचें 6)भीड़भाड़ वाली जगह जैसे- मॉल या सिनेमा जाने से बचें 7)सोशल गैदरिंग और शादी-पार्टी में जाने से बचें प्रिय पाठक अपनी सुरक्षा आप स्वयं रख सकते है,स्वच्छ रहे,स्वस्थ्य रहे,सुरक्षित रहे। www.MyNews36.com द्वारा जनहित में जारी

COVID-19 Updates in INDIA

Total cases- 1200

Death- 29

Recovered-102

Chhattisgarh Total cases - 7

More COVID-19 Advice
Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.