Indian Railways
देश बड़ी खबर शहर और राज्य समाचार

त्‍योहारों के दौरान और रेलगाडि़यां चलाई जाएंगी ताकि प्रत्‍येक यात्री को कन्‍फर्म टिकट मिल सके – रेलवे बोर्ड अध्‍यक्ष

Indian Railways

नई दिल्ली – रेलवे बोर्ड के अध्‍यक्ष विनोद कुमार यादव ने कहा है कि त्‍योहारों के दौरान और रेलगाडि़यां चलाई जाएंगी ताकि प्रत्‍येक यात्री को कन्‍फर्म टिकट मिल सके।संवाददाताओं से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि कोविड के कारण केवल आरक्षित रेलगाडियां ही चलाई जा रही हैं।यादव ने लोगों से आग्रह किया कि वे सुरक्षित यात्रा के लिए केवल टिकट कन्‍फर्म होने पर ही रेलवे स्‍टेशन आएं। उन्‍होंने बताया कि प्रतीक्षा सूची पर लगातार नज़र रखी जा रही है तथा आवश्‍यक होने पर और रेलगाडि़यां चलाई जाएंगी।यादव ने बताया कि बीस अक्‍तूबर से तीस नवम्‍बर तक चार सौ 36 विशेष त्‍योहार रेलगाडियां चलाई जा रही हैं।

यादव ने गुजरात में सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की प्रतिमा को जोड़ने वाली दभोई – चंदोद – केवडि़या रेलवे परियोजना का उल्‍लेख करते हुए बताया कि इसे इस वर्ष दिसम्‍बर में शुरू कर दिया जाएगा। मुम्‍बई-अहमदाबाद हाई स्‍पीड रेल के बारे में श्री यादव ने बताया कि वापी और वड़ोदरा के बीच दो सौ 37 किलोमीटर रेलमार्ग के निर्माण और डिजाइन के लिए अनुबंध दे दिया गया है। इस पर 24 हजार नौ सौ 85 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

गैर- टेक्‍नि‍कल पोपुलर कैटेगरी परीक्षा के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में रेलवे बोर्ड अध्‍यक्ष ने बताया कि रेलवे अगले महीने की 15 तारीख से यह परीक्षा कराने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *