Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

पहले विदेश दौरे पर आज मालदीव जाएंगे पीएम मोदी,लॉन्च करेंगे कोस्टल रडार सिस्टम

pm modi

नई दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अपने दो दिवसीय मालदीव और श्रीलंका के विदेश दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं।देर रात पीएम मोदी केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचे।यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले मालदीव जाएंगे,उसके बाद रविवार को श्रीलंका का दौरा करेंगे।इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि-आज से शुरू हो रहा उनका मालदीव और श्रीलंका का दौरा ‘नेबरहुड फर्स्ट’ नीति की अहमियत को दर्शाता है।उन्होंने कहा कि-यह विदेश यात्रा दोनों समुद्री देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेगी।

दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की पहली विदेश यात्रा

दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है।वह पहले मालदीव जाएंगे,उसके बाद रविवार को श्रीलंका का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा,श्रीलंका का दौरा वहां हुए भयानक आतंकवादी हमलों के मद्देनजर भारत की उसके साथ मजबूती को जाहिर करने के लिए है। गौरतलब है कि-श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना मोदी सरकार के शपथ ग्रहण में भी आए थे।

मालदीव की यात्रा आपसी रिश्तों को और गहरा करेगी

वहीं,मालदीव को बहुमूल्य साझेदार बताते हुए पीएम ने कहा कि इस देश के साथ हमारी संस्कृति और इतिहास का गहरा जुड़ाव रहा है। पिछले कुछ साल में मालदीव के साथ द्विपक्षीय संबंध काफी मजबूत हुए हैं।साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि उनकी यह यात्रा आपसी रिश्तों को और गहरा करेगी।मोदी पिछले साल नवंबर में मालदीव के राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में भी शरीक हुए थे।

कोस्टल सर्विलांस रडार सिस्टम करेंगे लॉन्च

प्रधानमंत्री मोदी मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह के साथ मिलकर कोस्टल सर्विलांस रडार सिस्टम को लॉन्च करेंगे।इस रडार से हिंद महासागर में भारतीय नौसेना को निगरानी करने में मदद मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.