मोदी सरकार का बड़ा फैसला : 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को लगेगी वैक्सीन……

Vaccine Festival

रायपुर – कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मोदी सरकार ने आज बड़ा फैसला लिया है। इसके मुताबिक, एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। पीएम मोदी ने एक बैठक के बाद यह अहम फैसला लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक साल से सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि देश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाए।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की स्थिति पर देशभर के प्रमुख डॉक्टरों से बातचीत की। इसके बाद शाम 6 बजे देश की शीर्ष फार्मा कंपनियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे नए मामलों के बीच यह बैठक हुई है।

मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को दिए थे सुझाव

बता दें कि कई दिग्गज नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर महामारी से निपटने के सुझाव दे चुके हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 18 अप्रैल को प्रधानमंत्री को खत लिख कोविड मामलों में आई तेजी से निपटने के लिए पीएम मोदी को वैक्सीनेशन बढ़ाने समेत पांच सुझाव दिए थे। उन्होंने कहा था कि इस महामारी से लड़ने के लिए कई चीजें की जा सकती हैं लेकिन एक बड़ी कोशिश वैक्सीनेशन प्रोग्राम बढ़ाने की हो सकती है.

कोरोना तोड़ रहा रिकॉर्ड

बता दें कि भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामले 1.50 करोड़ के पार पहुंच गए। केंश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी 19 लाख से अधिक हो गई है। सुबह आठ बजे के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोविड-19 के कुल 1,50,61,919 मामले हैं तथा एक दिन के भीतर 1,619 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,78,769 पर पहुंच गई। संक्रमण के मामलों में लगातार 40वें दिन वृद्धि हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.