Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

मोदी सरकार का बेरोजगारों के लिए बड़ा फैसला,सभी खाली पदों पर होगी भर्ती

Modi government big decision for unemployed,Modi government big decision for unemployed

Modi government big decision for unemployed

रायपुर MyNews36- मोदी सरकार ने सभी केंद्रीय नौकरियों में खाली पड़े पदों की भर्ती के लिए बड़ा फैसला किया है।सरकार खाली पड़े पदों को भरने के लिए अभियान चलाने जा रही है,सूत्रों के मुताबिक,कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि सभी मंत्रालय और विभाग जल्द से जल्द इस संबंध में जरूरी कदम उठाएं और उसकी जानकारी भेजें।

सूत्रों के मुताबिक,पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई निवेश और विकास दर बढ़ाने को लेकर बनी मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में फैसला लिया गया कि केंद्र की नौकरियों में खाली पड़े पद जल्द से जल्द भरे जाने चाहिए।कैबिनेट कमेटी के निर्देश के बाद डीओपीटी ने सभी मंत्रालयों और विभागों को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी है।

डीओपीटी ने पत्र में कहा है कि सीधी भर्ती वाले जो पद हैं, उनको भरा जाए और इसकी जानकारी डीओपीटी को सौंपी जाए, हर मंत्रालय और विभाग को महीने की पांचवीं तारीख से पहले इस संबंध में उठाए गए कदमों की जानकारी डीओपीटी को देनी होगी। ग्रुप A, B और C वाले पदों की सीधी भर्ती केंद्र में होती है।इसे UPSC और SSC संचालित करती है।

गौरतलब है कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने की पूरी कोशिश कर रही है, इसके लिए बजट में बड़े कदम उठाने की तैयारी की जा रही है., वहीं दूसरी तरफ बड़ी संख्या में नौकरियों के अवसर पैदा कर देश में बड़ा संदेश देने की योजना है, विपक्षी पार्टियां रोजगार और निवेश को लेकर शुरू से मोदी सरकार पर हमलावर रही है।

शिक्षा की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 
सरकारी नौकरियों की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 

हमारे इस mynews36 पोर्टल में प्रतिदिन नए-नए सरकारी व प्राइवेट नौकरी की जानकारी प्रदान की जाती है।अगर आप भी इंट्रेस्टेड है तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अभी mynews36 App डाउनलोड कर सकते है साथ ही हमारे WhatsApp Group व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें……

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.