Mobile:

रायपुर- वैसे तो इन दिनों E-कॉमर्स साइट पर होने वाले सेल्स में लोगों को एक के बाद एक नए Smartphones पर अच्छी डील्स मिलती हैं और यंगस्टर्स नए फोन लेने में देर नहीं करते। लेकिन, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो एक बार फोन लेने के बाद उसे तब तक नहीं बदलते जब तक वो पूरी तरह से खराब नहीं हो जाता।वैसे वक्त पर अपना स्मार्टफोन बदलने से आपको फायदा होता है क्योंकि ना सिर्फ आप लेटेस्ट तकनीक से अपडेट रहते हैं बल्कि आपके काम करने की रफ्तार भी बेहतर होती है।

वैसे अगर आप समझ नहीं पाते कि-आपको कब अपना फोन बदलना चाहिए तो चिंता मत करिए क्योंकि आपका फोन ही आपको बता देगा कि-कब उसे बदलने का वक्त है।दरअसल,हर फोन एक समय के बाद इस बात की तरफ इशारा करने लगता है कि-उसे बदलने का वक्त आ गया है। ऐसे ही कुछ इशारे हैं जिन्हें समझकर आप नया फोन खरीद सकते हैं। आईए जानते हैं इनके बारे में

बार-बार ऐप होने लगे क्रैश

अगर आपके स्मार्टफोन में ज्यादातर एप्स बार-बार क्रैश होने लगे तो समझ लो कि-नया फोन खरीदने का वक्त आ गया है।हालांकि,कईं बार यह एप्स बग्स की वजह से भी क्रैश होती हैं लेकिन फोन पुराना होना बड़ा कारण होता है।

खुद ब खुद होने लगे बंद

अगर आपका स्मार्टफोन बिना कुछ किए बंद होने लगे तो भी यह निशानी है कि-इस बदलने का समय है।फोन ज्यादा पुराना होने की वजह से यह उस रफ्तार से काम नहीं कर पाता जिससे करना चाहिए और ऐसे में ज्यादा दबाव आने की वजह से बंद हो जाता है।

कोशिशों के बाद भी ना खुले एप्स

यह स्वाभाविक है कि अगर आप किसी ऐप को टच करते हैं तो वो खुल जाए लेकिन फिर भी अगर कोई ऐप बार-बार कोशिश करने के बावजूद भी ना खुले तो समझ जाईए की आपका फोन पुराना हो चुका है।

फोन में खत्म हो जाए स्टोरेज

वैसे तो इन दिनों जो स्मार्टफोन बाजार में आ रहे हैं उनकी स्टोरेज क्षमता अच्छी होती है लेकिन फिर भी वक्त के साथ यह भरने लगती है और एक समय आता है जब यह पूरी तरह से भर जाती है।अगर आपके फोन में भी स्टोरेज खत्म हो गया है और लाख कोशिशों के बाद भी जगह नहीं बन पा रही तो नया फोन खरीदने का वक्त आ गया है।

हो गया हो खस्ताहाल

तकनीकी स्तर पर फोन काम करने के वजह से पुराना हो जाता है साथ ही बार-बार गिरने की वजह से भी फोन में काफी नुकसान होता है और उस वजह से भी उसकी कार्यक्षमता प्रभावित होती है।ऐसे में वक्त रहते इसे बदल दें।

देर से मिलने लगे नोटिफिकेशन

अगर आप का सोशल मीडिया या ईमेल के माध्यम से ज्यादा काम होता है तो फिर आपके लिए नोटिफिकेशन ज्यादा जरूरी होते हैं। अगर आपका फोन यही नोटिफिकेशन देने में देर करे तो भी यह कह रहा है कि आप उसे बदल दें।

Summary
0 %
User Rating 4.6 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In तकनिकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Motivate:माँ-बाप का साथ छोड़ कर अब सबको करती हैं मोटिवेट ऐमी

अमेरिका-अमेरिका की रहने वाली 37 साल की एमी ब्रूक्स को जन्म के बाद ही मां-बाप ने छोड़ दिया …