Missile test

नई दिल्ली-भारत में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार बनने का रास्ता साफ होने के बीच पाकिस्तान ने जहां एक तरफ फिर से शांति वार्ता का प्रस्ताव दिया है,वहीं दूसरी तरफ शाहीन-2 मिसाइल का परीक्षण कर दिया है।

पाक ने दी चेतावनी

मिसाइल का परीक्षण कर पाकिस्तान ने भारत को एक तरह से चेतावनी भी दे दी है।पाकिस्तान ने कहा है कि-यह एक तरह से जमीन से जमीन पर मार करने वाली बैलेस्टिक मिसाइल है,जो 1500 मील तक एरिया कवर कर सकती है।इस मिसाइल के जरिए परमाणु और पारंपरिक हथियार भी दागे जा सकते हैं।

पाक सेना ने जारी किया बयान

पाकिस्तान की सेना ने बयान जारी करते हुए कहा है कि-यह मिसाइल उसकी जरूरतों को पूरा करती है,ताकि क्षेत्र में कोई उसकी तरफ आंख उठा कर न देख सके और मुल्क में शांति रहे।पाक सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि-इस मिसाइल का इंपैक्ट प्वाइंट अरब सागर में था।

सता रही है एफ-16 विमानों की चिंता

बालाकोट में आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई वायुसेना के एयर स्ट्राइक के खौफ से पाकिस्तान अभी भी उबर नहीं पाया है।एयर स्ट्राइक के 75 दिन बाद भी उसे अपने एफ-16 लड़ाकू विमानों की सुरक्षा की चिंता खाए जा रही है।27 फरवरी को पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में आ गए थे।जिसके जवाब में भारत ने पाकिस्तान का एफ-16 लड़ाकू विमान गिरा दिया।पाकिस्तान का एफ-16 लड़ाकू विमान भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने गिराया था।एक समय पर भारत ने पाकिस्तान को छह मिसाइल दागने की धमकी दी थी, इसपर इस्लामाबाद ने कहा था कि वह भारत की एक मिसाइल का जवाब तीन मिसाइल से देगा।

पहचान ना बताने की शर्त पर मंत्री ने रॉयटर्स को बताया कि-पाकिस्तान कई अन्य लांच करके भारत की किसी भी मिसाइल का मुकाबला कर सकता है।मंत्री ने कहा,”हम कहते हैं अगर आप एक मिसाइल दागते हैं तो हम तीन दागेंगे।भारत जो भी करेगा हम उसका तीन गुना अधिक करेंगे।”

रॉयटर्स से सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि डोभाल के कार्यालय ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।वहीं पाकिस्तान की ओर से मिसाइल दागने की धमकी को लेकर भारत को कोई जानकारी नहीं है।रॉयटर्स के अनुरोध के बाद पाकिस्तान की सेना ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय और मुनीर ने भी कुछ नहीं कहा।

Summary
0 %
User Rating 4.7 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In अंतर्राष्ट्रीय ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

EOW के इंस्पेक्टर पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज,जब्त माल गबन करने का आरोप

रायपुर। EOW में पोस्टेड इंस्पेक्टर जीवन प्रसाद कुजूर पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है…