10वीं-12वीं के मेधावी छात्रों को मिला हवाई यात्रा करने का मौका, छात्रों ने कहा- सीएम सर..धन्यवाद

Written by admin

रायपुर : छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं के मेधावी विद्यार्थियों को आज हवाई सफर कराया गया। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में आये विद्यार्थियों को खास हेलिकॉप्टर में उड़ने का मौका मिला है। इसके लिए सुबह 7 बजे से छात्र रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड स्थित हेलीपैड पहुंच गए।

बारी-बारी से प्रदेश के होनहारों को हेलिकॉप्टर में बैठाकर रायपुर शहर दिखाया गया। 10वीं और 12वीं के 78 छात्रों को जॉय राइड का मौका मिला। पहली राइड को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने रवाना किया। हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद छात्रों ने कहा सीएम सर…धन्यवाद।

हवाई सफर का आनंद लेने बाद छात्रों ने क्या कहा…

97.67% के साथ 10वीं बोर्ड के टॉप 10 में अपनी जगह बनाने वाली भूमि वृते ने कवर्धा(कबीरधाम) की रहने वाली हैं उन्होंने कहा, हेलिकॉप्टर राइड तो दूर की बात है अब तक उन्होंने कभी हेलीकॉप्टर देखा भी नहीं था। पहली बार रायपुर आने के बाद यहां उन्होंने हेलीकॉप्टर देखा और उसकी राइड की।

इसी तरह 12वीं की टॉप 10 लिस्ट में जगह बनाने वाली दीपिका पटेल और रानी महाना ने बताया, उनके परिवार में पहली बार कोई हेलिकॉप्टर पर चढ़ा और इसकी राइड ली है। उन्होंने बताया, जब से उन्हें पता चला कि मेरिट में आने वाले छात्रों को हेलिकॉप्टर की राइड कराई जाएगी तब से बस वे इस दिन का इंतजार कर रही थी।

इसी तरह गरियाबंद जिले की चित्रांशी साहू ने बताया कि राइड से पहले डर और घबरहाट जरूर थी लेकिन बैठने के बाद अच्छा महसूस हुआ। चित्रांशी ने बताया कि ऊंचाई से रायपुर शहर बेहद खूबसूरत दिखाई देता है।

जशपुर के आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में 12वीं के छात्र, देवकुमार देवांगन ने बताया कि वो आज रातभर सोया नहीं। बार-बार घड़ी देख रहा था कि कब सुबह होगी और कब मैं हेलिकॉप्टर में बैठूंगा। आखिरकार हेलिकॉप्टर में बैठा और बहुत मजा आया।

About the author

admin

Leave a Comment