2004 से बंद पुरानी पेंशन बहाली हेतु सरपंचों, विधायको और सांसद को सौंपा गया ज्ञापन

राजनांदगॉव MyNews36 – छत्तीसगढ अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ के प्रांतीय आह्वान पर जिला ईकाई राजनांदगॉव जिलाध्यक्ष छन्नूलाल साहू, प्रांतीय संयुक्त सचिव अजय कडव, प्रांतीय उपाध्यक्ष प्रेमलता शर्मा के संयुक्त नेतृत्व में मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के नाम सरपंचो, विधायको और सांसद को पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर ग्यापन सौंपा गया।

जिलाध्यक्ष छन्नूलाल साहू ने बताया कि जिला कलेक्टर के मीटिंग में होने से अपर कलेक्टर ओंकार यदु के हाथों ग्यापन सौंपा गया। सीईओ जिला पंचायत राजनांदगॉव एवं अध्यक्ष जिला पंचायत के मीटिंग में रहने से आवक जावक प्रभारी और निज सचिव को ग्यापन सौंपा गया। राजनांदगॉव लोकसभा क्षेत्र के सांसद संतोष पांडेय के राजनांदगॉव सांसद कार्यालय के प्रभारी के हाथों ग्यापन सौंपा गया।राजनांदगॉव ब्लाक अध्यक्ष खिलावन सिंह ठाकुर के नेतृत्व में सीईओ जनपद पंचायत राजनांदगॉव एवं अध्यक्ष जनपद पंचायत राजनांदगॉव को ग्यापन सौंपा गया।

डोगरगॉव ब्लाक अध्यक्ष भोजकुमार साहू के नेतृत्व में वरिष्ठ भाजपा नेता दिनेश गांधी एवं एस डी एम डोगरगॉव को ग्यापन सौंपा गया! मोहला ब्लाक में प्रेमलता शर्मा के नेतृत्व में मोहला विधायक एवं एस डी एम के साथ ही कई सरपंचों के हाथों ग्यापन सौंपा गया! खैरागढ ब्लाक अध्यक्ष छत्रपाल सिंह परिहार के नेतृत्व में जिला पंचायत राजनांदगॉव के उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह, अनुविभागीय अधिकारी खैरागढ साथ ही कई संरपंचों के हाथों ग्यापन सौंपा गया। छुईखदान ब्लाक अध्यक्ष संतोष कुमार नेताम के नेतृत्व में नायब तहसीलदार एवं सरपंचों को ग्यापन सौंपा गया। प्रांतीय संयुक्त सचिव अजय कडव के नेतृत्व में कई पंचायतो के सरपंचों को ग्यापन सौंपा गया

जिलाध्यक्ष छन्नूलाल साहू ने बताया कि पेंशन के मामले में कर्मचारियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। विदित हो कि सन् 2004-से पुरानी पेंशन योजना को बंद कर दिया गया है जो कर्मचारियों के भविष्य सुरक्षित करता था उसकी जगह नयी पेशन योजना जो कि शेयर मार्केट के अधीन है लाया गया है जिसमे कर्मचारी अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगे हैं।यदि कोई जनप्रतिनिधि एक बार विधायक बनता है तो उसे पुरानी पेंशन का लाभ दिया जा रहा है फिर यदि वही विधायक सांसद बन जाता है तो उसे दो पेंशन का हकदार बना दिया जाता है परंतु एक कर्मचारी अपने जीवन के 25-30- साल देश सेवा में देता है उसे पुरानी पेंशन योजना से वंचित कर दिया गया है।

ग्राम पंचायतों में प्रस्ताव पारित करवाने की है तैयारी

डोगरगॉव ब्लाक अध्यक्ष भोजकुमार साहू ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सतत ग्राम पंचायत के सरपंचों से संपर्क किया जा रहा है और पंचायत स्तर से प्रस्ताव पास कराने में सभी विभाग के कर्मचारी लगे हुये। यह ग्यापन का कार्यक्रम 11-जून से शुरु होकर 30-जून तक चलेगा! ग्यापन सौंपनेवालो में छन्नूलाल साहू, अजय कड़व, प्रेमलता शर्मा, राजेन्द्र देवांगन, जितेन्द्र देवांगन, रूपेन्द्र द्विवेदी, खिलावन ठाकुर, प्रफुल्ल झा ,भोजकुमार साहू, संतोष कुमार नेताम, छत्रपाल सिंह परिहार, राजेश वर्मा, लोकेश साहू, रोशन साहू, शैलेन्द्र साहू, मिलन साहू ,सतीश कुमार देवांगन, चुनलेश साहू, लालचंद के साथ समस्त ब्लाक या जिला पदाधिकारीगण शामिल रहे है।उक्त जानकारी संघ के जिला मीडिया प्रभारी हेमंत निर्मलकर द्वारा दिया गया

Leave A Reply

Your email address will not be published.