छत्तीसगढ़ राजनीति

घोषणा पत्र समिति की बैठक : गांव-गरीब, मजदूर, किसान को साधने बीजेपी बनाएगी ‘छत्तीसगढ़ की खुशहाली का मेनिफेस्टो’

Written by admin

रायपुर – बीजेपी कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बीजेपी घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई। इसमें प्रदेश प्रभारी और चुनाव प्रभारी ओम माथुर,भाजपा प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह,घोषणा पत्र समिति के संयोजक विजय बघेल आदि उपस्थित रहे। बैठक में ओम माथुर ने कहा कि कार्यकर्ताओं से कहा कि आम जनता के हृदय को छूने जैसे विषयों पर कार्य करें। कांग्रेस शासन में जनता ने जो कष्ट भोगा है, घोषणा पत्र बनाते समय ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि मोदी ने भाजपा को गरीबों की पार्टी बनाया है। हमारा दायित्व है कि इसे हम अंतिम व्यक्ति तक ले कर जाए। हमारा घोषणा पत्र हर वर्ग के उत्थान के विषय को ध्यान में रखते हुए बनाया जाना चाहिये।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि घोषणापत्र से प्रदेश का कोई भी वर्ग अछूता न रहे। अलग-अलग क्षेत्र के सामाजिक और भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए सभी वर्ग के हित की योजनाओं का समावेश हो।बैठक में भाजपाध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ की खुशहाली का घोषणा पत्र देगी। उन्होंने कहा कि आरंभिक रूप से हमने तय किया है कि समिति के सदस्य विधानसभा स्तर तक जाएंगे। लोगों के सुझाव लेंगे। जो छत्तीसगढ़ की क्षमता है, जो छत्तीसगढ़ की ताकत है, छत्तीसगढ़ की अपेक्षा है, जो जनआकांक्षा है, उसके अनुरूप एक अच्छा घोषणा पत्र लेकर आएंगे। ताकि हम छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ा सकें। छत्तीसगढ़ को अटल जी के सपनों के अनुरूप खुशहाल बना सकें।

भाजपा घोषणा पत्र समिति के संयोजक सांसद विजय बघेल ने कहा कि राज्य की जनता कांग्रेस के झूठ से तंग आ चुकी है। भाजपा सत्य आधारित विकास मूलक घोषणा पत्र तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ओर जनता आशा भरी नजरों से देख रही है। हम लोग समिति बनाकर सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे। उस के माध्यम से हम लोगों के सुझाव लेंगे। लोगों की अपेक्षाओं को देखेंगे। हर वर्ग के लोग, हर प्रकार के लोग, उनके जीवन स्तर और उनकी जरूरतें, सभी पर हमारा ध्यान केंद्रित है। साथ ही साथ चाहे वह किसान हों, मजदूर हों, युवा हों, महिलाएं हों, बुजुर्ग हो, दिव्यांग हो,पत्रकार हो,खिलाड़ी हो, विद्यार्थी हों, कर्मचारी या अधिकारी हों, बेरोजगार हों, लघु उद्यमी हों, बिल्डर हों, उद्योगपति हों, अधिवक्ता संघ, सामाजिक संगठन, आर्थिक विशेषज्ञ, बुद्धिजीवी,लोक कलाकार, छत्तीसगढ़ फिल्म जगत प्रत्येक वर्ग हम से क्या अपेक्षा करता है, इन बातों का समावेश घोषणा पत्र में करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कारण जो हानि हो रही है वह पैसा जनता के गाढ़ी खून पसीने की कमाई है, इसे भ्रष्टाचार से मुक्त करते हुए उसका लाभ लोगों को मिले यह सुनिश्चित करेंगे ।

संयोजक बघेल ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी का मूल मंत्र है कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास, उन सभी का समावेश हमारे घोषणापत्र में रहेगा। भाजपा के घोषणा पत्र में लोगों का जीवन स्तर कैसे ऊपर हो, उनकी मूलभूत जरूरत पूरी हो इस पर हमारा ध्यान केंद्रित रहेगा। बैठक में सह संयोजक रामविचार नेताम, अमर अग्रवाल, शिवरतन शर्मा समेत महामंत्री विजय शर्मा, ओपी चौधरी, केदार कश्यप, विधायक रंजना साहू, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा, लता उसेंडी, चंद्रशेखर साहू, प्रदेश प्रवक्ता और सदस्य संदीप शर्मा, केदार गुप्ता समेत समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

About the author

admin

Leave a Comment