कोरोना मुक्त बस्तर बनाने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एसडीएम तथा पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ली बैठक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी अधिकारी समाज के सभी वर्गों के सहयोग से मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान की तरह कोरोना मुक्त बस्तर बनाने के लिए कार्य करे।उन्होंने बस्तर संभाग में नोवल कोरोना वायरस के नियंत्रण हेतु किये गए प्रयासों की सराहना भी की। मुख्यमंत्री बघेल आज बस्तर संभाग सहित राजनांदगांव तथा कवर्धा जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर उक्ताशय के निर्देश दिए है ।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि शादियों के लिए दिए गए अनुमति से अधिक व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति न दी जाए।जिससे की शादियां भी हों लेकिन शादियां कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार का कारण न बने। इसके लिए एसडीएम ,तहसीलदार के अलावा पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं ग्राम स्तर पर सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक, पटेल एवं शिक्षकों की भी निगरानी के लिए ड्यूटी लगाने को कहा। इस बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू,स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल,मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कलेक्टोरेट जगदलपुर के स्वान कक्ष में एसडीएम जीआर मरकाम, नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजन एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि शादियों में अधिक व्यक्ति शामिल होने तथा कोरोना नियंत्रण हेतु निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन नही करने वालों के विरुद्ध कड़ी करवाई करने को कहा।मुख्यमंत्री बघेल ने सभी अधिकारियों को पाजिटिविटी रेट को कम से कम करने तथा किसी भी स्थिति में 10 प्रतिशत से अधिक न हो इसके लिए पुख्ता उपाय करने के निर्देश दिए।इसके अलावा छोला छाप डॉक्टर को सर्दी ,खांसी ,बुखार आदि कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर तत्काल सम्बन्धित व्यक्ति का कोरोना जांच करवाने के लिए निर्देशित करने को कहा।ऐसे लक्षण वाले व्यक्तियों का बिना कोरोना जांच के दवाई देने वाले झोला छाप डॉक्टरों के विरुद्ध भी कड़ी करवाई करने को कहा।

बस्तर संभाग में बेहतर प्रबंधन की सराहना की इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कोरोना वायरस के नियंत्रण हेतु बस्तर संभाग में किये गए बेहतर प्रबंधन की सराहना की। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बस्तर संभाग के सभी अधिकारी कर्मचारियों के अलावा जनप्रतिनिधियों तथा समाज के सभी वर्गो के सहयोग से इस वायरस के नियंत्रण हेतु जो पुख्ता इंतजाम किए गए उसी का नतीजा रहा प्रथम चरण में कोरोना वायरस प्रकोप बस्तर संभाग में बहुत ही कम रहा। इस दौरान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव,राजस्व मंत्री जयसिंग अग्रवाल ने भी बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़कर कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु किये जा रहे प्रयासों की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.