Manish Mishra
Manish Mishra

राजनाँदगाँव MyNews36 – छ.ग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा (Manish Mishra) ने राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों की वर्षिक वेतन विद्धि में रोक लगाए जाने के निर्णय को कर्मचारियों के साथ अन्याय करार दिया।मनीष मिश्रा (Manish Mishra) ने जारी बयान में कहा कि राज्य सरकार सिर्फ कर्मचारियों की वार्षिक वेतन विद्धि रोक कर सरकार का खजाना भरने का प्रयास कर रही है जबकि सरकार को सही मायने में अगर सरकार का खजाना भरना है तो समस्त मंत्री विधायको सांसदों को मिलनी वाली सारी सुविधाओ को तत्काल वापस ले लेना चाहिए।महज कर्मचारी को ही क्यो कोरोना संकट की भरपाई का निशाना बनाया जा रहा है।जबकि कर्मचारी तो वेतन पर ही निर्भर रहकर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करता है।

मिश्रा ने कहा कि कर्मचारियों के वेतन विद्धि रोकने से पूर्व सरकार अपने समस्त मंत्री विधायक और संसद की सारी सुविधाओ पर भी रोक लगाए तब कर्मचारियों की वार्षिक वेतन विद्धि पर रोक लगाने की बात करे तो समस्त कर्मचारी सरकार के निर्णय का स्वागत करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार आज सिर्फ कर्मचारियों से ही भरपाई करने की नीति बना रही है जबकि प्रदेश में हजारों कर्मचारी अल्प वेतन भोगी है पूरे साल कर्मचारी वेतन विद्धि का इन्तेजार करते है कि 500 से 100 रुपए वेतन में विद्धि हो तो कुछ परिवार के लिए बचत की जाए पर सरकार उसकी इस विद्धि पर डंडी मार रही है जो अनुचित है।आज कोरोना संकट के समय हर कर्मचारी पूरी निष्ठा व लगन के साथ हर प्रकार के कार्य कर रहा है चाहे वह जो भी कार्य हो अपना मूल कार्य छोड़कर चांवल वितरण चेक पोस्ट पेट्रोल पंप में कार्य कर भी कर रहा है फिर भी राज्य सरकार अपने कर्मचारियों को उनके कार्य का ये इनाम दे रही है जो समझ से परे है।वेसे भी राज्य सरकार केंद्र से 9 प्रतिशत कम महंगाई भत्ता राज्य कर्मचारी को दे रही है।उंसके बाद भी वार्षिक वेतन विद्धि पर रोक का निर्णय कर्मचारियों के साथ कुठाराघात है।

फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष-शिव मिश्रा,प्रदेश सचिव-सुखनंदन यादव,प्रदेश कोषाध्यक्ष-अजय गुप्ता,बलराम यादव,दिलीप पटेल,कौशल अवस्थी,रवि लोहसिह,अस्वनी कुर्रे,प्रेमलता शर्मा,उमा पांडेय,छोटे लाल साहू,प्रदेश प्रवक्ता-हुलेश चन्द्राकर,विकास मानिकपुरी,बसन्त कौशिक, राजकुमार यादव,शिव सारथी,रणजीत बनर्जी,बी पी मेश्राम,आदित्य गौरव साहू,राजेश प्रधान,चन्द्र प्रकास तिवारी ने वार्षिक वेतन विद्धि पर रोक लगाने के निर्णय को अनुचित बताते हुए राज्य सरकार से इस निर्णय को तत्काल वापस लेने की मांग की है।

अन्य समाचार

आज जिनका जन्मदिन है (28.5.2020)

जन्मदिन की शुभकामनाओं के साथ आपका स्वागत है वेबदुनिया की विशेष प्रस्तुति में। यह कॉलम नियमित रूप से उन पाठकों के व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जानकारी देगा जिनका उस दिनांक को जन्मदिन होगा। पेश है दिनांक 28 को जन्मे व्यक्तियों के बारे में जानकारी :

दिनांक 28 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। 2 और 8 आपस में मिलकर 10 होते हैं। इस तरह आपका मूलांक 1 होगा। आप राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं। आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं।

  • शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28
  • शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82
  • शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062
  • ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री
  • शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम,

कैसा रहेगा यह वर्ष

यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी।

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.