ट्रांसपोर्ट के नाम से फर्जी आइडी बनाकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

रायपुर – ट्रांसपोर्ट के नाम से फर्जी आईडी बनाकर ठगी करने वाले आरोपी को रायपुर पुलिस ने उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया है। ठग ने न्यू महावीर ट्रांसपोर्ट को ऑल इंडिया नामक फर्जी आइडी बनाकर प्रार्थी को अपना बनाया शिकार बनाया था। आरोपित मूलत: फरूखाबाद उत्तरप्रदेश का निवासी है। आरोपित द्वारा ठगी के लिए जिस बैंक खाते का उपयोग किया गया था, उस खाते में है 84 लाख रुपये की जानकारी मिली है, जिसे पुलिस सीज करवा रही है। उसके कब्जे से घटना से संबंधित सात मोबाइल फोन, दो एटीएम कार्ड एवं प्रेस का फर्जी आइकार्ड जब्त किया गया है।

खमतराई थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी बसंत निधि ने रिपोर्ट लिखाई। प्रार्थी भनपुरी खमतराई स्थित होलीगाला फन प्राइवेट लिमिटेट कंपनी में मैनेजर ने पर कार्यरत है। कंपनी रंगोली की मैंयूफ्क्चरिग करती है। 28 जून 2021 से कंपनी एक नया ट्रांसपोर्ट ढूंढ रहा है। नेट में सर्च करने पर एक ट्रांसपोर्ट मिला, जिसका नाम न्यू महावीर ट्रांसपोर्ट को आल इंडिया है। उसमें दिए गए नंबर पर प्रार्थी ने संपर्क किया।

भाड़ा पूछा तो उसने 30 टन के लिए 35,000 रूपये भाड़ा बताया, जो कि दूसरे से कम था। यह माल कंपनी अपने ग्राहक को नेल्लोर, आंध्रप्रदेश भेज रहे थे। प्रार्थी ने बताए अनुसार उसके खाते में 17 हजार रुपये डाल दिए। इसके बाद ठग ने फिर 18 हजार रुपये खाते में डलवा लिए। इस तरह आरोपित ने 35 हजार रुपये ठग लिए। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की। आरोपित की लोकेशन उत्तरप्रदेश के फरूखाबाद में उसके घर की मिली, जहां पुलिस ने छापामार गिरफ्तार किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.