Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

makeup tips:पार्टी में जाने से पहले रखें मेकअप से जुड़ी इन 8 बातों का ख्‍याल

makeup tips

पार्टी का नाम सुनते ही आपके मन में एक बात तो जरूर आती होगी, कि आप कपड़े क्‍या पहनेंगे। अक्‍सर किसी भी पार्टी में जाने से पहले आप अपने ड्रेसअप के बारे में जरूर सोचते हैं और कई बार सही ड्रेस न होने की वजह से पार्टी में जाने का प्‍लान भी कैंसल कर देते हैं। लेकिन पीर्टी में अच्‍छा व अट्रैक्टिव दिखने के लिए अच्‍छे ड्रेस के साथ अच्‍छा मेकओवर होना भी बेहद जरूरीहै। क्‍योंकि कई बार ड्रेस अच्‍छा हाने के बावजूद खराब मेकअप की वज‍ह से आप अच्‍छे नहीं दिखते। लेकिन अगर ड्रेस के साथ आपका मेकअप भी अच्‍छा होगा तो आप पार्टी की रौनक होंगे और सबकी निगाहें आप पर जरूर टिकेंगी। आइए हम आपको बताते हैं कुछ मेकअप टिप्‍स के बारे में, जिन्‍हें आप पार्टी में जाने पर फॉलो कर सकते हैं। 

समय का ध्‍यान 

सबसे पहले आप यदि किसी पार्टी में जाने का प्‍लान कर रहे हैं, तो अपना कीमती समय अपने लिए जरूर निकालें। खुद के लिए समय निकाल कर अपने लिए ड्रेस का चुनाव कर लें। इसके अलावा समय से पार्टी के लिए तैयार होना भी बेहद जरूरी है। जल्‍दबाजी में किया हुआ कोई भी काम सही से नहीं हो पाता। इसलिए समय का विशेष रूप से ध्‍यान रखें।    

कपड़ों का चुनाव 

पार्टी किस तर‍ह की है इसके हिसाब से हमेशा ड्रेस का चुनाव करें। इसके अलावा आप किस रंग की ड्रेस पहन रहे हैं, ये भी बेहद जरूरी है। क्‍योंकि आपके ड्रेस का असर आपके लुक पर भी पड़ता है। इसलिए अपने ड्रेस का रंग ऐसा चुनें, जो कि आपके चेहरे पर खिलता हो। इसके अलावा ड्रेस चुनते वक्‍त ये भी ध्‍यान रखें कि आप नाइट पार्टी में जा रहे हैं या दिन की। इसके हिसाब से ड्रेस व ज्‍वैलरी चुनने में आसानी होगी। 

मॉइस्‍चराइजर व प्राइमर का इस्‍तेमाल

मेकअप करने से पहले आप अपने चेहरे पर मॉइस्‍चराइजर जरूर लगाएं। इससे आपका चेहरा रूखा नजर नहीं आएगा। इसके अनावा आप मेकअप करने से पहले चेहरे पर प्राइमर का इस्‍तेमाल जरूर करें। चेहरे पर प्राइमर लगाने से पहले आइस क्‍यूब से चेहरे को रब भी कर सकते हैं। इससे आपका मेकअप ज्‍यादा देर तक टिकेगा।   

चेहरे के धाग-धब्‍बों दूर करें   

मेकअप के बेस के लिए फाउंडेशन का इस्‍तेमाल किया जाता है। चेहरे के दाग-धब्‍बों को दूर करने के लिए आप फाउंडेशन को अच्‍छे से ब्‍लेंड करें, ताकि चेहरे के दाग-धब्‍बे न दिखें और यह आपके चेहरे को और निखार दे। इसके अलावा चेहरे के दाग छुपाने के लिए कंसीलर का उपयोग किया जा सकता है। आप अपनी स्किन टोन से मैच होने वाला फाउंडेशन व कंसीलर इस्‍तेमाल कर सकते हैं। आप फाउंडेशन में ब्‍यूटी क्रीम को मिलाकर स्‍पॉन्‍ज की मदद से इसे चेहरे और गर्दन पर लगा सकते हैं और कंसीलर को आंखों के नीचे डार्क सर्कल्‍स की जगह पर लगा सकते हैं। इससे आपके चेहरे के दाग-धब्‍बे व डार्क सर्कल्‍स नहीं दिखेंगे। 

हाईलाइटर का उपयोग 

आप अपनी त्‍वचा के अनुसार हाईलाइटर का इस्‍तेमाल करें। यदि आपका रंग सफेद है तो आप पर्ल कलर का हाईलाइटर इस्‍तेमाल करें।अगर ऑयली त्‍वचा है,तो पीच गोल्‍ड कलर का हाईलाइटर लगाएं और रंग गहरा है, ता आप गोल्‍ड कलर का हाईलाइटर लगाएं। 

आंखों या होंठों में एक को हाईलाइट करें 

अगर आप नाइट पार्टी में जा रहे हैं, तो ध्‍यान रखें कि आप अपनी आंखों और होंठों में से एक को ही हाईलाइट करें। क्‍योंकि अगर आप दोनों को हाइलाइट करते हैं, तो आपका मेकअप ओवर और भद्दा दिख सकता है। 

परफेक्ट मेकअप

पार्टी में खूब सारी मस्‍ती और डांस के बाद भी आपका मेकअप परफेक्ट यानि टिका हुआ रहे। इसके लिए आप अच्‍छी क्‍वालिटी के मेकअप प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करें और पूरा मेकअप होने के बाद मेकअप फिक्सिंग स्‍प्रे को अपने चेहरे पर इस्‍तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और आप ढेर सारी मस्‍ती के बाद भी आपका मेकअप नहीं उतरेगा।   

पार्टी के अनुसार मेकअप करें

अगर आप बर्थडे पार्टी पर जा रहे हैं, तो आप लाइट मेकअप करें और कोशिश करें थोड़ा सिम्‍पल और सोबर दिखें। इसके अलावा अगर आप शादी जैसे किसी फंक्‍शन में जा रहे हैं, तो हैवी मेकअप कर सकते हैं।  

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.