अगर आप अपने पुराने LCD टीवी को स्मार्ट टीवी में तब्दील करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है।आज हम आपको यहां गूगल, अमेजन और एपल के मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस के बारे में बताएंगे,जिनके जरिए आप अपने टीवी पर नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसे प्रीमियम एप का कंटेंट देख सकेंगे।इसके अलावा आपको इन डिवाइस में आपको सिरी और गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलेगा।आइए जानते हैं इन खास मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस के बारे में विस्तार से…

Amazon Fire TV Stick 4K

अगर आप अपने पुराने टीवी को स्मार्ट बनाना चाहते हैं, तो आप अमेजन फायर स्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। अमेजन फायर टीवी स्टिक की कीमत 5,999 रुपये है।आपको इस डिवाइस में एलेक्सा वॉयस रिमोट कंट्रोल के साथ अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे प्रीमियम एप का एक्सेस मिलेगा। वहीं, आप इस टीवी स्टिक को एचडीएमआई पोर्ट के जरिए टीवी से कनेक्ट कर सकते है।

Apple TV 4th Gen

अगर आपके पास 4K टीवी नहीं है, तो आप एपल टीवी 4th Gen को चुन सकते हैं। आप इस डिवाइस के जरिए फुल एचडी रिजॉल्यूशन के साथ फिल्म देख सकते हैं। इसके अलावा आपको इस डिवाइस में सिरी के साथ A8 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, इस डिवाइस की कीमत 12,990 रुपये है।

Google Chromecast 3

गूगल क्रोमकास्ट 3 एचडीएमआई पोर्ट के साथ आता है। इस डिवाइस के जरिए आप टीवी शो और फिल्म देखने से लेकर गेम खेल सकेंगे। इसके अलावा आपको इस डिवाइस में यूट्यूब, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार जैसे प्रीमियम एप का एक्सेस मिलेगा। वहीं, इस डिवाइस की कीमत 3,499 रुपये है।

Tata Sky Binge+

टाटा स्काई ने अन्य डीटीएच कंपनियों को कड़ी चुनौती देने के लिए टाटा स्काई बिंज प्लस सेट-टॉप बॉक्स को पेश किया था। इस सेट-टॉप बॉक्स की कीमत 3,999 रुपये है। आपको इस डिवाइस में गूगल क्रोमकास्ट के साथ गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, यह सेट-टॉप बॉक्स 4K, HD, LED, LCD और प्लासम तकनीक वाले टीवी को सपोर्ट करता है। साथ ही इसे ऑडियो और वीडियो केबल के जरिए पुराने टीवी के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.