अबूझमाड़ में बड़ी सफलता: DRG, STF द्वारा नक्सलियों का कैम्प ध्वस्त,रॉकेट लांसर ,IED,गोला बारूद बरामद.. बस्तर IG ने की पुष्टि

अबूझमाड़ क्षेत्र में नारायणपुर डी.आर.जी. एवं एसटीएफ द्वारा माओवादियों के कैम्प को किया ध्वस्त

नारायणपुर/MyNews36 प्रतिनिधि- नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्रान्तर्गत घट्टेकाल-डेंगलपुट्टी-पाईवेयर जंगल क्षेत्र में माओवादियों के होने की सूचना पर DRG एवं STF की संयुक्त पार्टी नक्सल अभियान हेतु रवाना की गई थी।अबूझमाड़ की दुर्गम पहाड़ियों व घने जंगल में स्थित इस क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा सर्चिंग की जा रही थी। सुरक्षा बलों की उपस्थिति की जानकारी मिलने पर माओवादियों द्वारा आनन-फानन में कैम्प छोड़कर घने जंगल की आड़ में भाग निकलें। DRG एवं STF बल द्वारा माओवादियों की संभावित ठिकानों पर बारीकी से सर्चिंग करने पर डेंगलपुट्टी जंगल में माओवादियों के अस्थाई कैम्प को लोकेट किया।

कैम्प में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ नक्सलियों के दैनिक उपयोग सामग्री इत्यादि बरामद की गई।
अस्थाई कैम्प के थोड़ा आगे माओवादियों के डम्प (Dump) को भी बरामद की गई। उक्त डम्प (Dump) में भारी मात्रा में माओवादियों की हथियार, गोलाबारूद, आईईडी, राकेट लान्चर इत्यादि सामग्री भी बरामद हुई। सुरक्षा बलों द्वारा मुख्यालय वापस आने पर और विस्तृत जानकारी दी जावेगी। काफी समय अंतराल पश्चात् अबूझमाड़ क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा माओवादियों के कैम्प को ध्वस्त कर बड़ी मात्रा में गोलाबारूद, हथियार, विस्फोटक सामग्री बरामद की गई।बताते चलें काफी लंबे समय बाद अबूझमाड़ के जंगलों में इतनी बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिसमे भारी मात्रा में गोलाबारूद, रॉकेट लांसर, आईईडी बरामद हुईं है।

बस्तर IG सुंदरराज पी ने बताया…

आज अबूझमाड़ के घने जंगल मे DRG और STF सुरक्षा बलों के द्वारा सर्चिंग जारी थी जिसकी जानकारी नक्सलियों को लगते ही वे अपने पूरे हथियारों को कैम्प पर ही छोड़ जंगलो की आड़ में भाग खड़े हुए।जवानों ने हथियारों को कब्जे में ले बारीकी से सर्चिंग कर मुख्यालय लौट रहे है।

MyNews36 प्रतिनिधि एस.डी.ठाकुर की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.