25 दिनों में तीसरी बार बढ़ी रसोई गैस के दाम

रायपुर – पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब रसोई गैस की महंगाई से आम आदमी त्रस्त हो गया है। यह पहला मौका है जब बीते 25 दिनों में रसोई गैस के दाम तीसरी बार बढ़ ग्‍ए। राजधानी रायपुर में रसोई गैस का दाम 865 रुपये 50 पैसे है।

इस प्रकार अगर ढाई महीनों में बढ़ोतरी की बात की जाए तो रसोई गैस की कीमतों में 200 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी हो गई है। इससे पहले बीते साल दिसंबर 2020 में ही रसोई गैस के दाम महीने में दो बार बढ़े थे। लेकिन फरवरी में तो 25 दिनों में ही तीन बार दाम बढ़ चुके हैं।

गैस एजेंसी संचालकों से मिली जानकारी के अनुसार एक ओर जहां घरेलू रसोई गैस के दाम बढ़े हैं। वहीं व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमतों में मामूली कमी की गई है और यह 1661 रुपये हो गई है। अब तीन दिन बाद ही नया महीना शुरू हो जाएगा और गैस सिलिंडरों की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी की जाएगी।रसोई गैस की कीमतों में इस प्रकार से तेजी का दौर नवंबर 2018 में भी आया था। उस समय रसोई गैस की कीमतें एक हजार रुपये तक पहुंच गई थी। उसके बाद ही दाम घटने लगे थे।

पेट्रोल-डीजल में भी फरवरी में जबरदस्त बढ़ोतरी

रसोई गैस के समान ही पेट्रोल-डीजल के दाम में भी फरवरी माह में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। बीते छह माह में इनकी कीमतों में जितनी बढ़ोतरी हुई है। उसकी पचास फीसद बढ़ोतरी फरवरी के 25 दिनों में ही हुई है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में और तेजी के ही संकेत बने हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.