Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Love Tips:शर्मीले लड़के ऐसे करें अपने प्यार का इजहार,लड़की सुनेगी आपके दिल की बात

Love Tips

रायपुर- शर्मीला शब्‍द ज्‍यादातर लड़कियों के लिए ही इस्‍तेमाल किया जाता है लेकिन शमीर्ली केवल लड़की ही नहीं, बल्कि बहुत से लड़के भी होते हैं।शर्मीले लड़के अक्‍सर लोगों से अपने दिल की बात कहने में हिचकिचाते हैं।खासकर जब लड़की से प्‍यार का इजहार करने की बात आती है,तो वह हिम्‍मत नहीं जुटा पाते।ऐसे में कई बार उनके दिल की बात दिल मे ही रह जाती है।अब लड़का बिंदास हो या शर्मीला दिल तो सबके पास ही होता है लेकिन बिंदास लड़के अपने मन की बात खुलकर व बेझिझक कह देते हैं, वहीं शर्मीले लड़के इसके विपरीत होते हैं। उनके मन में तो बहुत कुछ चल रहा होता है लेकिन वह अपने दिल की बात को जुबां पर लाने में बहुत समय लगाते हैं।ऐसे में उन्‍हे प्‍यार का इजहार और पार्टनर को इंप्रेस करने में मुश्किल आती हैं और वह कई बार पीछे रह जाते हैं।लेकिन एक बात आप दिमाग में जरूर बिठा लें, कि लड़कियों को सरप्राइज बहुत पसंद होते हैं।इसलिए हमेशा कुछ अलग अंदाज में करने की सोचें,तो आइए हम आपको बताते हैं कि शर्मीले लड़के कैसे बताएं लड़की को अपने दिल की बात।

कंफर्टेबल और कॉन्फिडेंट से बात

अधिकतर लड़के दोस्‍तों के सामने जैसे दिखते हैं वैसे वह किसी लड़की के सामने नहीं होते हैं।यानि सीधे शब्‍दों में कहें कि वह बहुत ही शर्मीले होते हैं।वैसे तो दिल की बात कहने में अच्‍छे-अच्‍छे लड़को का पसीना छूट जाता है।लेकिन यहां जब हम शर्मीले लड़को की बात कर रहे है,तो शर्मीले लड़को को सबसे पहले लड़की के साथ कंफर्टेबल और कॉन्फिडेंट होकर बात करनी चाहिए।ऐसे में दिल की बात बोलने में आसानी होगी और आप जितना कंफर्टेबल और कॉन्फिडेंट होकर बात करेंगे उतना ही आपको लड़की का दिल जीतने में आसानी होगी।

कॉन्फिडेंट रहें

अब यदि आप शरर्मीले लड़कों की लिस्‍ट में शामिल हैं,तो सबसे पहले अपने अंदर कॉन्फिडेंस लाएं।क्‍योंकि जिन लड़को में कॉन्फिडेंस होता है, लड़कियों को वह लड़के बेहद पसंद होते हैं।इसके अलावा जिन चीजों के लिए आप बिना सोचे समझे मना करते हैं या आपको डर लगता है,वो सब करें।जैसे जिस लड़की को अपने दिल की बात कहना चाहते हैं या फिर जिसको आप पसंद करते हैं,उसके साथ घूमें,मस्‍ती करें और अपनी कीमती समय बिताएं।इस तरह आपके अंदर दिल की बात कहने की हिम्‍मत आएगी।

प्‍यार के इजहार के लिए यूनिक व पुराना तरीका अपनाएं

आप लड़की को बिना कहे दिल की बात बताने के लिए कोई पुराना और दिलचस्‍प तरीका ढ़ूढें।जिससे लड़की इंप्रेस भी हो जाए और आप अपने दिल की बात भी बिना कहे बोल दें।आप अपने दिल की बात कहने के लिए किसी पुराने तरीके जैसे चिट्ठी यानि लव लैटर के जरिए अपने दिल का हाल बंया कर सकते हैं।लव लैटर के जरिए आप बिना कहे अपने दिल बात भी कह देंगें और लैटर में लिखने में आपको शर्म व हिचक भी महसूस नहीं होगी।

वीडियो या ऑडियो मैसेज से प्‍यार का इजहार

अगर आपको चिट्ठी,मैसेज और फोन यह सब दिल की बात बताने के लिए बोरिंग और बेकार घिसे-पिटे माध्‍यम लगते हैं,तो आप वीडियो बनाकर अपने इश्‍क का इजहार कर सकते हैं।इसके लिए आप अपने दिल की बात को अच्‍छे से वीडियो के माध्‍यम से कह सकते हैं।आप चाहें,तो थोड़ा क्रिएटिव बन सकते हैं और किसी रोमांटिक गाने के साथ वीडियो बना सकते हैं।इसके अलावा आप चाहें,तो ऑडियों मैसेज रिकॉर्ड,शायरी या किसी कविता के जरिए भी अपने दिल की बात को आसानी से कह सकते हैं।

गाना डेडिकेट करें

प्‍यार का इजहार करने के लिए संगीत एक बेहतर विकल्‍प है।आप जिसे पसंद करते हैं, उसे कोई रोमांटिक गाना डेडिकेट करें।जिसमें कि आपके दिल की बात और इमोशन झलकें।इस तरह के गाने आप उन्‍हें वाट्सऐप या फ्रैंडंस के ग्रुप के माध्‍यम से उन्‍हें डेडिकेट करें।उस गाने को भेजने के दौरान इस बात का जिक्र करें-“यह गाना तुम्हारे लिए है बस। लेकिन ऐसा तब करें,जब वह आपके साथ थोड़ा फ्रैंडली हो जाएं। इसके जरिए आप उनके दिल की बात को जानने की कोशिश भी कर सकते हैं।ए‍क जरूरी बात,आप खुद को हमेशा वेल ड्रेस रखें और उनकी पंसद ना पसंद का विशेष ध्‍यान रखें। इन तरीकों से आप अपनी पसंद को बता अपनी पसंद के बारे में बता सकते हैं।इस तरह के सरप्राइजिंग तरीके लड़की को इंप्रेस करने का अच्‍छा माध्‍यम है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.