Lalita Sahu
Lalita Sahu

रायपुर- राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत् बालोद जिले के गुरूर विकासखण्ड के ग्राम टेंगनाबरपारा निवासी किसान ललिता साहू (Lalita Sahu) को पहली किश्त की राशि 14 हजार 34 रूपए मिला है।ललिता साहू (Lalita Sahu) ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ शासन ने किसानों की समस्याओं को समझा और लॉकडाउन की इस कठिन परिस्थिति में राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत आर्थिक मदद की।साहू ने सहायता राशि की प्रथम किश्त मिलने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया।

ललिता साहू ने बताया कि वह वर्ष 2019-20 में धान उपार्जन केन्द्र धनोरा में 80 क्विंटल 40 किलोग्राम धान बेचीं थी। राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत् अब उन्हें 53 हजार 466 रूपये की राशि चार किश्तों में मिलेगी। इसमें से प्रथम किश्त की राशि 14 हजार 34 रूपए उनके बैंक खाते में आ गये है।उन्होंने बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत प्राप्त सहायता राशि आगामी खरीफ सीजन में खेती-किसानी की तैयारी करने में मददगार होगी। इस सहायता राशि से बेहतर तरीके से खेती-किसानी करेगी।खाद, बीज आदि की व्यवस्था करने में आसानी होगी।

अन्य समाचार

आज जिनका जन्मदिन है (28.5.2020)

जन्मदिन की शुभकामनाओं के साथ आपका स्वागत है वेबदुनिया की विशेष प्रस्तुति में। यह कॉलम नियमित रूप से उन पाठकों के व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जानकारी देगा जिनका उस दिनांक को जन्मदिन होगा। पेश है दिनांक 28 को जन्मे व्यक्तियों के बारे में जानकारी :

दिनांक 28 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। 2 और 8 आपस में मिलकर 10 होते हैं। इस तरह आपका मूलांक 1 होगा। आप राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं। आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं।

  • शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28
  • शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82
  • शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062
  • ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री
  • शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम,

कैसा रहेगा यह वर्ष

यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी।

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.