मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

रायपर – मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के नाम पर करीब आठ लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने झांसा दिया कि वह छात्रा का एडमिशन रिम्स कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए करवा देंगे। इस पूरे मामले की रिपोर्ट पंडरी पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। पंडरी थाना पुलिस के मुताबिक, इसकी रिपोर्ट दलदल सिवनी निवासी बबीता साहू ने की है।

उन्होंने अपनी बेटी आंचल साहू के एडमिशन के नाम पर ठगों को पैसे उनके खाते में खुद ट्रांसफर किए थे। जिन आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, उसमें सुरेन्द्र कामत, विधानंद वर्मा और विश्वजीत शाह शामिल हैं। आरोपितों ने छात्रा के नीट परीक्षा देने से पहले उनसे संपर्क किया और नतीजा आने के बाद भी।

वहीं, छात्रा का एडमिशन एक अन्य राज्य के मेडिकल कॉलेज में हो चुका था। मगर, पीड़िता रायपुर के मेडिकल कॉलेज के मोह में ठगों के जाल में फंस गई। पंडरी थाना प्रभारी याकूब मेमन ने इस मामले में कहा है कि आरोपी दिल्ली के आस-पास के रहने वाले हैं। उनकी जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस रणनीति बना रही है।

इसके साथ ही पुलिस ने लोगों को आगाह किया है कि वे इस तरह के प्रलोभन में न फंसा करें। इन दिनों शातिर ठग तरह-तरह के बहाने बनाकर लोगों को अपना शिकार बनाने में लगे हुए हैं। कहीं ऑनलाइन, कहीं ओटीपी पूछकर, तो कहीं उपहार भेजने के नाम पर लोग झांसे में आ जाते हैं और थोड़े से लालच की वजह से अपनी जीवनभर की गाढ़ी कमाई गंवा बैठते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.