KTU की छात्रा ने लगाई फांसी ,अस्पताल में उपचार के दौरान मौत…

Written by admin

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की एक छात्रा ने अपने राजनांदगांव स्थित आवास में दुपट्‌टे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। हालांकि छात्रा की कोशिश की भनक परिजनों को लग गई और उन्होंने तत्काल उसे बचा लिया, लेकिन मंगलवार को उपचार के दौरान रायपुर के निजी हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई। छात्रा का नाम स्मृति ठाकुर था और उसकी उम्र 25 साल बताई गई है। स्मृति रायपुर स्थित कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रही थी और साथ में एक निजी संस्थान में जाब भी कर रही थी।

मिली जानकारी के मुताबिक, राजनांदगांव के महेंद्र नगर में स्मृति ठाकुर नामक युवती अपने परिवार के साथ रह रही थी। उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया, लेकिन तुरंत पहुंचकर घर वालों ने उसकी जान बचाई और अस्पताल लेकर गए। राजनांदगांव में ही प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति बिगड़ती देख उसे रायपुर लाया गया। राजधानी के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार को स्मृति ठाकुर की मौत हो गई।

परिजनों से विवाद के बाद उठाया कदम

मिली जानकारी के मुताबिक छात्रा ने रविवार को अपने घर में फांसी लगाई थी। बताया जा रहा है कि किसी बात को लेकर परिजनों के साथ विवाद के बाद आवेश में छात्रा ने खुदकुशी जैसा कदम उठा लिया। हालांकि किस बात पर बहस हुई, खुदकुशी की वजह साफ नहीं हो सकी है। राजनांदगांव पुलिस मामले को गहराई से देख रही है।

पढ़ाई के साथ कर रही थी जॉब

मिली जानकारी के मुताबिक स्मृति ठाकुर MSC इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की पढ़ाई कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय से कर रही थी। वो चौथे सेमेस्टर की छात्रा थी। वह रायपुर में किराए के मकान में रहकर एक प्राइवेट डिजिटल मार्केट एजेंसी में कुछ महीनों से जॉब भी कर रही थी। कारणों की तलाश में जुटी पुलिस उसके दोस्तों और यूनिवर्सिटी के लोगों से भी पूछताछ कर सकती है, पुलिस के मुताबिक घटनास्थल से सुसाइड नोट नहीं मिला है।

About the author

admin

Leave a Comment