केपीएस के पीआरओ ऑनलाइन ठगी के हुए शिकार, कैश बैक का ऑफर देकर उड़ाई लाखों रकम

रायपुर – ऑनलाइन फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इन ठगों के झासें में भी लोग आसानी से आ जा रहे। एक नया मामला केपीएस के पीआरओ के साथ हुआ है। कैश बैक मिलने के नाम पीआरओ के खाते से तीन बार में 99,999 रुपये ठग ने निकाल लिए। मुजगहन थाना पुलिस ने सुनील त्रिपाठी की शिकायत में अज्ञात आरोपित पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मुजगहन थाना पुलिस को प्रार्थी सुनील त्रिपाठी ने बताया कि अज्ञात मोबाइल नंबर 9144658894 से उनके नंबर में फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को फोन पे कस्टमर केयर से होना बताया।

उसने कहा कि आप दो साल से फोन पे चला रहे हैं। अपने फोन पे से मोबाइल रिचार्ज, टीवी रिचार्ज करते हैं आपको कैश बैक 999 रुपये मिले हैं। इसके बाद उसने कहा कि फोन पे ऑप्शन में जाकर जैसे-जैसे बोला हूं वैसा ही करते जाएं। सुनील भी वैसे ही करते गए। अज्ञात फोन धारक ने कहा कि आधे घंटे के बाद पैसा आ जाएगा। इसके बाद सुनील के खाते से तीन किस्तों में क्रमश: 44,441 रुपये, 19,988 रुपये और 35,570 रुपये कुल मिलाकर 99,999 रुपये कट गए।

साइबर पुलिस लोगों को लगातार आगाह कर रही है कि किसी भी अज्ञात व्यक्ति द्वारा दिए गए प्रलोभन के झांसे में न आएं। धोखाधड़ी होने की स्थिति में तत्काल थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवाएं। 24 घंटे के अंदर थाने और साइबर सेल तक सूचना पहुंचे पर ठग के बैंक या वॉलेट को फ्रीज करा देने से पीड़ित को पैसे वापस मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.