ग्रामीण छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार समाचार स्वास्थ्य

ग्राम गाताडीह में आज कोविड-19 जांच शिविर, दर्जनभर लोगों ने कराया टेस्ट

गाताडीह/सरसीवां-कोविड-19 संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बलौदाबाजार जिले के अलग-अलग पंचायतों में कोरोना की जांच की जा रही है । शिविर में लक्ष्य के 2100 के विरूद्ध आज कुल 30 लोगों की जांच सैंपल कलेक्ट की गयी है ।स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए पूरी मुस्तैदी से कटेंमेनट जोन को कवर कर स्थित को नियंत्रण करने में लगा है। जिनमें कोरोना के लक्षण नजर आ रहे हैं वे अपना जांच कराए, और लोगों को भी जागरूक करें।

कलेक्टर सुनील कुमार जैन के निर्देश पर आज से सघन कोरोना जांच शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।शिविर सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक चलता रहा। जिसमे एंटीजन रैपिड टेस्ट के साथ कुछ आरटीपीसीआर टेस्ट भी किया गया है।जिसके परिणाम कुछ दिनों बाद प्राप्त होते है। इन शिविरों में ग्रामीण क्षेत्रों के निवासी, मजदूर,किसानों के साथ ही शासकीय कर्मचारी,आम व्यक्ति भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कलेक्टर जैन के निर्देश पर सभी एसडीएम इन शिविरों का सतत निगरानी रखें हुए है।

ग्राम गाताडीह में जागरूकता के चलते नहीं हुआ कोई भी संक्रमित

बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत गाताडीह , सिरपुर, अमलीडीह, नारबन्द ये चार गांव आते हैं । ग्रामीणों की जागरूकता के चलते यहां कोरोना का संक्रमण नहीं फैला है । सरपंच भार्गवी सिदार सरपंच पति दिलावर सिदार का कहना है कि ग्रामीणों की सूझबूझ से वे काफी उत्साहित हैं और लोगों को जांच के लिए प्रेरित कर सभी को टेस्ट करवाने का आग्रह कर रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *