Kondagaon

Kondagaon

Kondagaon

कोंडागांव/MyNews36 – राज्य सरकार के द्वारा छात्रावास में रहने वाले छात्रों को मॉडल छात्रावास के रूप में एक नई सौगात मिली है, जिसके तहत कोंडागांव (Kondagaon) जिले में भी 10 छात्रावासों को मॉडल छात्रावास के रूप में परिवर्तित करने हेतु चयनित किया गया है।कोंडागांव (Kondagaon) जिले में 10 छात्रावासों को मॉडल छात्रावास के रूप में तैयार किया जाएगा, जिसमे सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी इस योजना के तहत केशकाल के दो छात्रावासों को चयनित किया गया है।

कलेक्टर नीलकंठ टेकाम ने बताया कि राज्य सरकार के आदेशानुसार प्रयेक जिले में 10 छत्रावासों को मॉडल छात्रावास के रूप में तैयार करने को कहा गया है, जिसमे सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी साथ ही छात्रों की पढ़ाई के लिए स्टडी रूम व सोने के लिए लिविंग रूम अलग अलग बनेगा जिससे बच्चों को बेहतर वातावरण मिलेगा। साथ ही छात्रों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए गार्डनिंग भी उपलब्ध करवाया जाएगा। तथा कुछ मूलभूत सुविधाएं जैसे साफ पानी, बिजली, पंखे के साथ साथ स्वच्छता पर भी विशेष रूप से ध्यान दिया जाना है।

इस योजना के तहत केशकाल में 2 छात्रावासों को चयनित किया गया है जिनमे से प्री मैट्रिक व पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास को चुना गया है। इसी संदर्भ में आज कोंडागांव कलेक्टर नीलकंठ टेकाम ने केशकाल पहुंच छत्रावासों का जायजा लिया तथा सम्बंधित अधिकारियों को अवश्य दिशानिर्देश दिए। इस दौरान CMHO डॉ. कुंवर, एसडीएम दीनदयाल मंडावी, तहसीलदार राकेश साहू, सहायक आयुक्त ट्राइबल जी.एस. शोरी, जनपद पं. सीईओ शिवलाल नाग, एसडीओ सचिन मिश्रा, उप अभियंता पी.एल. सोनवानी, वीरेंद्र साहू, त्रमन बंजारे सहित अन्य अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

MyNews36 संवाददाता राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

हमारे इस mynews36 पोर्टल में प्रतिदिन देश-विदेश के जुड़े ख़बरों के अलावा नए-नए सरकारी व प्राइवेट नौकरी की जानकारी प्रदान की जाती है।इस तरह की खबर पढ़ने पर इंट्रेस्ट रखते है तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अभी mynews36 App डाउनलोड कर सकते है साथ ही हमारे WhatsApp Group व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें।Whatsapp Group से जुड़ने के लिए हमारे नंबर- 9111780001 व 7415873787 पर अपना नाम व पता लिख कर सेंड करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.