केशकाल : घाटी बंदरों को खाद्य सामग्री देना पड़ा महंगा,वन विभाग ने लगाया 10 हजार का जुर्माना

केशकाल MyNews36 प्रतिनिधि- केशकाल घाटी के बंदरों को खाद्य सामग्री देना एक वाहन चालक को महंगा पड़ गया, जिसमे वन विभाग ने जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रहे वाहन चालक पर दस हजार का जुर्माना लगा दिया है, जानकारी के अभाव में बंदरो को खाद्य सामग्री देने पर वन विभाग के द्वारा किये गए इस कार्रवाई को सुन लोगों के होश उड़ गए।

बता दें कि केशकाल घाट के बंदर दोपहर के समय घाटी के सड़कों पर अपना समय व्यतीत करने घाट के सड़कों के किनारे आकर बैठे रहते हैं। जिन्हें रास्ते से आने जाने वाले लोग कुछ न कुछ खाद्य सामग्री देकर चले जाते थे, जिसकी वजह से घाट के बंदरो की तबियत बिगड़ने लगी थी। इसे ध्यान में रखते हुए वनमण्डलाधिकारी धमशील गणवीर के द्वारा घाट के मोड़ों पर प्रतीकात्मक बोर्ड लगवा कर व वनकर्मियों को तैनात किया है जिससे बंदरो को खाद्य सामग्री देने वालों पर निगरानी रखी जा रही है।

इसी बीच मंगलवार की शाम जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रही 1109 वाहन के चालक ओमप्रकाश साहू निवासी दल्लीराजहरा ने जानकारी के अभाव में घाट में रुक कर बंदरों को खाद्य सामग्री दे रहे थे तभी मौके पर वन विभाग के अधिकारी पहुंचे तथा वाहन चालक ओमप्रकाश साहू के हाथ मे 10,000₹ के चालान की रसीद दे दिया, जिसे देख वाहन चालक के होश उड़ गए। जिसके बाद उक्त चालक ने जुर्माने की राशि का भुगतान किया तभी उसे जाने दिया गया।

MyNews36 प्रतिनिधि जॉय फर्नान्डिज़ की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.