Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Kamal Vihar:कमल विहार का नाम बदल सकती है-सीएम भूपेश

kamal vihar

रायपुर-प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की एक और योजना का नाम बदलने की मांग कांग्रेसी कर रहे हैं।अब कांग्रेस नेताओं ने वन,परिवहन,आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर से कमल विहार को महापुस्र्ष के नाम पर करने की मांग की है।उनका कहना है कि-भाजपा सरकार ने अपने पार्टी के चुनाव चिन्ह का प्रचार करने के लिए टाउनशिप स्कीम का नाम कमल विहार रखा था।अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है,तो टाउनशिप का नाम बदलकर छत्तीसगढ़ के किसी महापुस्र्ष का सम्मान किया जाए।मंत्री ने कमल विहार का नाम बदलने के प्रस्ताव पर विचार करने की बात कही है।

राजीव भवन में लगे कार्यकर्ता दरबार में मंत्री से मिलने कांग्रेस नेता शेख शकील के साथ बोरियाखुर्द,डूण्डा,टिकरापारा क्षेत्र के लोग पहुंचे।उनका कहना था कि-कमल विहार योजना को 11 वर्ष हो चुके हैं,जिसमें अब तक भूस्वामियों को विकसित प्लॉट नहीं लौटाया गया है।

आरडीए ने जिन्हें जमीन पर अधिकार दे दिया है,उन्हें बिजली,पानी की सुविधा नहीं मिल पाई है।प्रभावितों ने आरडीए में स्थायी सीईओ की नियुक्ति की भी मांग की।मंत्री ने आवेदन को आरडीए सीईओ को भेजा है।आमापारा बाजार के चिकन कारोबारी शिकायत लेकर पहुंचे कि उन्हें बैठने की जगह नहीं दी जा रही।मंत्री ने उनके व्यवस्थापन के लिए पत्र लिखा है

एक व्यक्ति वन विभाग की यह शिकायत लेकर पहुंचा कि उसे कई महीनों से सांप पकड़ने का पैसा नहीं दिया जा रहा है।वन विभाग में यह व्यवस्था है कि शहरी क्षेत्रों में सांप पकड़ने पर कुछ पैसा दिया जाता है।पहले दिया जाता था,अब बंद कर दिया।मंत्री ने भुगतान की अनुसंशा की।

एक कार्यकर्ता वन विभाग में निर्माण और सप्लाई का का आवेदन लेकर पहुंचा।बिजली कंपनी में आउटसोर्सिंग वाले कर्मी नियमितीकरण और कुछ युवकों ने हाउसिंग बोर्ड में आउटसोर्सिंग का आवेदन दिया।यहां तक कि धरसींवा विधायक अनिता शर्मा ने भी एक युवक को नौकरी देने के लिए सिफारिश भेजा था।मंत्री ने सीधी भर्ती,सीधा काम देने और आउटसोर्सिंग के आवेदनों को लेने से मना कर दिया।

रायपुर आरटीओ में गड़बड़ी की शिकायतें

मठपुरैना निवासी एक छात्र हर्ष यादव ने शिकायत की कि उसका परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस आरटीओ कार्यालय ने गुमा दिया है।कार्यालय की गलती थी,लेकिन वर्मा मैडम ने दोबारा लर्निंग लाइसेंस का शुल्क जमा कराया।जब परमानेंट लाइसेंस का शुल्क जमा कराने पहुंचा,तो मैडम ने बताया कि उसका लाइसेंस लॉक हो गया है।

इस पर मंत्री ने आरटीओ को मैडम पर कार्रवाई करने निर्देश दिया।कांग्रेस कार्यकर्ता व एजेंट हरिश रहेजा ने शिकायत की कि आरटीओ कार्यालय के कर्मचारियों ने बाहरी लोगों को अपना निजी असिस्टेंट बना रखा है,जो हर काम का ऊपरी खर्च मांगते हैं।मंत्री ने परिवहन आयुक्त को कार्रवाई के लिए लिखा है।

आज तीन मंत्रियों का लगेगा दरबार

राजीव भवन में मंगलवार को सुबह 10.30 बजे गृह,जेल,पीडब्ल्यूडी,धर्मस्व,पर्यटन,संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू,दोपहर एक बजे राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और दोपहर तीन बजे से स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह दरबार लगाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.