Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Justice:15 साल कुनबावाद में छिनते रहे जमीन,अब जनता को मिल रहा है न्याय-देवेन्द्र यादव

Justice

दुर्ग MyNews36- छत्तीसगढ़ में काँग्रेस की भूपेश सरकार आते ही छत्तीसगढ़ की जनता के लिए सौगातों की झड़ी लग गयी है,वहीं आज विधानसभा सत्र के दौरान नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया द्वारा छत्तीसगढ़ नगरीय क्षेत्रों के भूमिहीन व्यक्तियों को पट्टा का अधिकार देने संशोधन विधेयक 2019 सदन में लाया गया जो कि बहुमत से पारित किया गया।

जिसे लेकर भिलाई नगर के विधायक देवेन्द्र यादव ने हर्ष जताते हुए बताया कि-शहरी क्षेत्र के आवासहीनों को उनके काबिज जमीन पर पट्टा देने की कवायद कल भी काँग्रेस ने की थी और आज पुनः सरकार में आते ही हमनें भूमिहीनों और आवासहीनों को उनका अधिकार दिया है।

कल तक रमन राज में एक कुनबा का राज चला जिसमें चिट फंड कंपनियों को लीज मिलती रही तो गरीब जनता के ईलाज के लिए प्रदेश के महादानी स्व दाऊ कल्याण सिंह के दान दिए जमीन पर बना अस्पताल भी दामाद को दहेज में दे दिया।यहाँ तक कि-दमन राज में किसानों की लगभग 90 हजार एकड़ जमीन अधिग्रहित करके मनमाना रख ली थी।

जिस पर भूपेश सरकार ने न्याय करते हुए आदिवासी किसानों को उनकी जमीन वापस की और शहरी भूमिहीनों के पक्ष में निर्णय लेते हुए भूपेश बघेल ने यह साबित किया है कि-प्रदेश की 2.5 करोड़ जनता ही उनका कुनबा है,जबकि रमन सिंह ने यह साबित किया था कि-बेटा दामाद समधी साला पत्नी यही तक उनका कुनबा सीमित था।

भूपेश सरकार ने सत्ता में आते ही छत्तीसगढ़ की आम जनता का विश्वास जीता है,जिसका सबसे बड़ा उदाहरण आज शहरी गरीब भूमिहीन परिवारों को उनका अधिकार राज्य सरकार ने दिया है।

Add By MyNews36

हमारे इस mynews36 पोर्टल  में प्रतिदिन नए-नए सरकारी,प्राइवेट नौकरी व अन्य प्रकार की ख़बरों की जानकारी प्रदान की जाती है।अगर आप भी ख़बरों के प्रति इंट्रेस्टेड रखते है तो सबसे पहले अपडेट पाने के लिए अभी गूगल प्लेस्टोर पर जाकर mynews36 App डाउनलोड  कर सकते है।साथ ही हमारे WhatsApp Group  व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें ताकि कोई इस खबर से वंचित न हो,सभी लोगों को अच्छी जानकारी मिल सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.