Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

22 June राशिफल : शनि संवारेंगे इन चार राशियों का करियर-व्यापार, बाकी को करना होगा थोड़ा इंतजार

22 June

मेष

अनुसंधान क्षेत्र से संबंधित लोगों को अपने शुभ भविष्य हेतु आपकी योजनाओं पर पुन: विचार करना श्रेष्ठ रहेगा।प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी की भावनाओं को पूर्ण रूप से महसूस कर पाएंगे।नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं।रिश्तेदारों से मिलने के लिए यह अच्छा समय है।वयोवृद्ध जोड़े अपने साथी के दृष्टिकोण से परेशान होंगे और उनसे समर्थन की उम्मीद करेंगे। मानसिक रूप से आप परेशान हो सकते हैं।आपको विदेश यात्रा का अचानक मौका मिल सकता है।

वृष

विदेशी व्यापार संबंधित सौदों के अंतिम रूप देने के लिए यात्रा की योजना फिर से शुरू होगी।आपको अपने विदेशी संपर्कों से लाभ प्राप्त होने की प्रबल संभावना है।किन्तु अचानक वित्तीय संकट सतह पर आ सकता है।आपका भागीदार आपकी अशांति का स्रोत होगा।अपने मिजाज और संयम पर नियंत्रण रखें। अपनी नियमित दिनचर्या का पालन करें।हालांकि, पारिवारिक सदस्यों की गंभीर टिप्पणियां स्वाभाविक रूप से आपको परेशान कर सकती हैं। 

मिथुन

आपकी संचार क्षमता आज सर्वकालिक उच्च स्तर पर है।अत: किसी भी नए उद्यम के लिए एक अच्छा समय है।आज आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे।आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है।आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं।इन सब समस्याओं के बीच आपका जीवनसाथी बहुत स्नेही और प्यार करने वाला होगा जो आपको तनावों से उबरने के लिए नैतिक समर्थन प्रदान करेगा। 

कर्क  

चिकित्सा और व्यर्थ व्यय आपके बजट को असंतुलित कर सकतें  हैं।आपके परिवार के सदस्यों (विशेषकर आपके बच्चों) का स्वास्थ्य काफी चिंता का कारण हो सकता है। आपको अपने स्वयं के उत्तेजित स्वभाव को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए और अपने परिवार के सदस्यों के भावनात्मक प्रकोपों का सामना चतुराई से करना चाहिए।आपके कुछ दुश्मन आपको आपके व्यावसायिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं।आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में दूर के स्थान पर जाना पड़ सकता है, किन्तु यह यात्रा फलहीन हो सकती है। 

सिंह  

व्यापारी एवं व्यवसायी आज अपने कार्यक्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रगति करेंगे।आपको अपने दोस्तों से लाभ मिल सकता है और सरकारी अफसर आपकी मदद कर सकतें हैं।आपकी आने वाले दिनों में आपकी कमाई बहुत बढ़ जाएगी और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा।नए अधिग्रहण भी संभव हैं। आपका जीवनसाथी और बच्चे ख़ुशी का स्रोत होंगे।हालांकि आपकी मां का स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित हो सकता है।आपकी सामाजिक स्थिति में उन्नति और आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है। 

कन्या

व्यावसायिक और आर्थिक सन्दर्भ में आज आप कुछ निराशा का अनुभव कर सकतें हैं।आपके दुश्मन आपके लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं।आपकी आय कम हो सकती है और आपके निवेश ठहराव के चरण में जा सकते हैं।इस अवधि के दौरान व्यवसाय के संबंध में यात्रा उचित फल नहीं देगी।आपको शीघ्र पैसा कमाने की योजनाओं में निवेश करने से बचना चाहिए। दोस्त मददगार नहीं रहेंगे।इसलिए आपको कमिटमेंट करने से पहले दो बार सोचना श्रेयकर रहेगा।आपकी संतान का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है।चिकित्सा और अन्य व्यर्थ व्यय आपकी बचत को क्षीण कर सकतें हैं।

तुला

आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आपके गुप्त शत्रु आपकी छवि को धूमिल करने के लिए सक्रिय रूप से आपके खिलाफ काम करेंगे।आपको सावधान रहना चाहिए अन्यथा आपको भारी आर्थिक और व्यावसायिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।सकारात्मक पक्ष में आप इस अवधि के दौरान अच्छी भौतिक समृद्धि का आनंद लेंगे और आपके पेशे के संबंध में कुछ यात्राएं हो सकती हैं। किन्तु आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं और आप इसका दुष्परिणाम भुगत सकते हैं।

वृश्चिक

शिक्षण से जुड़े जातकों की अच्छी प्रगति संभव है। रुचि के विषयों में आपका ज्ञान बढ़ेगा।इस राशि के छात्र शिक्षा क्षेत्र में चमकेंगे और नवीन तरीकों से समस्याओं को सुलझाने की अपनी विशेष प्रतिभा के लिए पहचान हासिल करेंगे।व्यवसाय क्षेत्र में आप प्रशंसा प्राप्त करेंगे और अच्छा उत्थान या पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं।आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगी।आपकी आमदनी बढ़ेगी, जबकि आपके खर्च घटेंगे।बचत आपके आत्मविश्वास-स्तर को बढ़ावा देगी।आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा।आपका जीवनसाथी बहुत प्यार करने वाला और देखभाल करने वाला होगा।

धनु

यह अधिक अनुकूल अवधि नहीं है।स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकतें हैं या आपको कुंद दर्द सहना पड़ सकता है।गुप्त समस्याएं और मलत्याग मार्ग की रुकावट आपको बीमार कर सकती है।आर्थिक संदर्भ में धन की रुकावट आपके असंतोष का कारण हो सकती है। कार्यस्थल पर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए आपको कृतसंकल्प रहने की आवश्यकता है।एक एजेंट के रूप में, प्रॉपर्टी-डीलर, सर्वेक्षक, कर-सलाहकार या औद्योगिक सलाहकार के रूप में आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकतें हैं।काम के दबाव का सामना करने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ अपनी दिनचर्या से छुट्टी या ब्रेक का आनंद लें।

मकर

आपको बहुत सावधान और सतर्क रहना पड़ेगा।आपकी सेहत बिगड़ सकती है और आप खुद को विपरीत परिस्थितियों में पा सकते हैं। अपने करीबी सहयोगियों के साथ विवाद अथवा लॉ-सूट होने की संभावना आपको चिंतित कर सकती है।अपने आशावादी स्वभाव के साथ आपको स्थिति से निपटने के लिए  उचित उपाय खोजना पड़ सकता है। पारिवारिक परिवेश में आज आपको खुद को शांत रखने की आवश्यकता है।परिस्थितियों से निपटने के लिए कूटनीति का उपयोग करें।आर्थिक पक्ष में समय अनुकूल नहीं है। अत: सावधानी बरतें।

कुंभ  

आप प्रसन्न रहेंगे।आपके पास कई बड़े अवसर होंगे और आप अपने वरिष्ठों से सम्मान प्राप्त करेंगे।आपका करियर और आपकी वित्तीय स्थिति में भी काफी सुधार होगा।प्रेमियों के लिए  सुखद समय रहेगा। आप महत्वपूर्ण लोगों के साथ नए संबंध स्थापित करेंगें।आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा।आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा।निवेश प्रयासों के लिए दिन परिपक्व है,जो आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतरी की ओर ले जाएगा।

मीन 

धन हानि के कारण परिवारिक सदस्यों के साथ वाद-विवाद हो सकता है।इसलिए आपको हर संभव सतर्कता एवं सावधानी बरतने की आवश्यकता है।कार्यक्षेत्र पर सोचविचार कर निर्णय लें।दूसरों पर अत्याधिक भरोसा आपको परेशानी में डाल सकता है।आपके कुछ रिश्तेदार अनौपचारिक मोड़ ले सकते हैं और समस्याएं पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं।आप गर्दन अथवा गले को प्रभावित करने वाली कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं।आपके परिवार के कुछ सदस्यों (विशेषकर पिता) का स्वास्थ्य आपके लिए गंभीर चिंता का कारण हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.