Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

judicial service exam topper 2019: 26 साल की उम्र में मनु बने जज

judicial service exam topper 2019

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के पालमपुर उपमंडल की वृंदावन हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के 26 वर्षीय मनु परिंजा जूनियर डिविजन सिविल जज बन गए हैं।उन्होंने हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है।मनु ने एलएलएम की पढ़ाई के दौरान ही नेट,जेआरएफ भी क्लीयर किया था।अब हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा में प्रथम स्थान हासिल कर सिविल जज जूनियर डिवीजन कैडर में न्यायिक अधिकारी (सिविल जज) बनेंगे। मनु ने इस परीक्षा के लिए किसी प्रकार की कोचिंग नहीं ली।

मनु के पिता प्रो कुलदीप शर्मा शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त होकर शिक्षा के क्षेत्र में ही काम कर रहे हैं,जबकि माता प्रो.मीरु शर्मा पंडित संत राम महाविद्यालय बैजनाथ से अंग्रेजी विभाग से 2017 में सेवानिवृत्त हुई हैं।

मनु ने जमा दो तक की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय होल्टा (पालमपुर) से प्रथम श्रेणी में पास की है।मनु परिंजा ने स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद क्लैट (कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट) पास कर राजीव गांधी राष्ट्रीय विवि पटियाला से 2011 में बीएएलएलबी (ऑनर्स) की डिग्री हासिल की।

साल 2016-2017 में पंजाब विवि से प्रथम श्रेणी में एलएलएम किया।मनु परिंजा की बड़ी बहन जया परिंजा यूको बैंक में जोनल ऑफिसर चंडीगढ़ में स्केल टू ऑफिसर हैं। मनु ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों, माता-पिता और बहन को दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.