JEE & UPSC Exam 2020: NTA ने आवेदन पत्र में सुधार के लिए खोली विंडो,यहां क्लिक कर जल्द करें सुधार

JEE & UPSC Exam 2020

JEE & UPSC Exam 2020: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए (NTA – National Testing Agency) ने जेईई मेन और यूपीएससी एनडीए / एनए I परीक्षा 2020 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए सुधार विंडो खोल दी है। आवेदन पत्र में सुधार के लिए अंतिम तिथि 31 जुलाई, 2020 तक निर्धारित की गई है। उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सुधार कर सकते हैं। एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in है। इसके अलावा छात्रों को वेबसाइट का ऑफिशियल लिंक आगे इस खबर में दिया जा रहा है। उस पर क्लिक करके आप सीधे एनटीए पेज पर पहुंचे जाएंगे। वहां आपको होमपेज पर ही नोटिस और सुधार विंडो से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद अपनी जरूरी जानकारी दर्ज करें और जरूरत पढ़ने पर सुधार करें।

इस सुधार प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवारों को अपने आवेदनों में यह स्पष्ट करने का अवसर मिलेगा कि वे जेईई और यूपीएससी एनडीए, इन दोनों परीक्षाओं के लिए उपस्थित हो रहे हैं या नहीं। 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जो उम्मीदवार इन दोनों परीक्षाओं में उपस्थित हो रहे हैं और अगर उनकी दोनों परीक्षाओं की तिथि टकरा रही हैं तो उन्हें परीक्षाओं की तिथि के क्लैश होने की जानकारी देनी होगी। इसके लिए उन्हें वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा। बता दें कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर 2020 तक NTA द्वारा आयोजित की जाएगी, और UPSC NDA & NA I 2020 परीक्षा भी 6 सितंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी। यह दूसरी बार है जब एजेंसी ने सुधार के लिए विंडो खोली है। ध्यान दें कि इससे पहले भी विंडो 4 जुलाई से 20 जुलाई, 2020 तक खोली गई थी। आवेदन पत्र में कोई बदलाव फैक्स या एप्लिकेशन के माध्यम से स्वीकार नहीं किया जाएगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें…
नोटिस पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave A Reply

Your email address will not be published.