अम्बेडकर अस्पताल में डॉक्टर से मारपीट करने वाला जेल प्रहरी गिरफ्तार

रायपुर – जेल प्रहरी शत्रुहन उरांव द्वारा आंबेडकर अस्पताल में सीनियर डॉक्टर के साथ किए गए दुर्व्यवहार और जूनियर डॉक्टर से मारपीट की घटना के बाद अम्बेडकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा जवान के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करवाई गई। इस पर मौदहापारा पुलिस ने आरोपित शत्रुहन को मारपीट सहित हॉस्पिटल में हिंसा तथा संपत्ति हानि के अधिनियम के धारा (3) के तहत अपराध कायक कर अग्रिम कार्रवाई की।

सोमवार को अम्बेडकर अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में विभागाध्यक्ष रेडियोलॉजी डॉ. प्रो. एसबीएस नेताम के समक्ष पुलिस कांस्टेबल शत्रुहन उरांव द्वारा किए गए दुर्व्यवहार एवं जूनियर डाक्टर डॉ. अमन एवं डॉ. मनोज से की गई मारपीट की घटना को गंभीरता से लेते हुए मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन द्वारा उक्त पुलिस जवान के ऊपर एफआइआर दर्ज करवाई थी। रेडियोलाजी विभाग में ड्यूटी कर रहे डॉ. उज्ज्वल एवं डॉ. किशोर के साथ धक्का-मुक्की भी की गई।

इस दौरान अम्बेडकर अस्पताल में स्थित पुलिस सहायता केंद्र के पुलिस आरक्षकों द्वारा उक्त घटनाक्रम के दौरान पीजी डॉक्टरों को कोई त्वरित सुरक्षा नहीं दे सकने की स्थिति को देखते हुए अम्बेडकर अस्पताल में पदस्थ दोनों आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इन आरक्षकों की जगह दो नए आरक्षकों की तैनाती अस्पताल में की गई है।

घटनाक्रम के बाद बैठक


इस घटनाक्रम के बाद मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. विष्णु दत्त, आंबेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनित जैन, विभागाध्यक्ष रेडियोलॉजी विभाग डॉ. एसबीएस नेताम एवं रायपुर पुलिस के एडिशनल एसपी सिटी लखन पटले एवं कोतवाली सीएसपी अंजनेय वाष्णेय के बीच हुई बैठक हुई। सुरक्षा की दृष्टि से अस्पताल में चौबीस घंटे चार अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

वर्जन


घटना के बाद तत्काल प्रभाव से सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए रायपुर पुलिस द्वारा चार अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। आरोपित को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.