Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!
Ivanka Trump

भारत आने को उत्साहित इवांका ट्रंप, याद आई पीएम मोदी से पहली मुलाकात

Ivanka Trump,Ivanka Trump

Ivanka Trump
Ivanka Trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी से दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। ट्रंप के साथ इस दौरे पर उनकी पत्नी और अमेरिकी की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी आ रही हैं। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) भी इस दौरे पर आ रही हैं।

वहीं, इवांका ट्रंप ने भारत दौरे पर आने से पहले ट्वीट कर दोनों देशों की दोस्ती को गहरी दोस्ती करार दिया है। इवांका ने ट्वीट किया, ‘हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योरियल समिट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात होने के दो साल बाद, मुझे अमेरिका की राष्ट्रपति और अमेरिका की प्रथम महिला के साथ भारत लौटने का सम्मान मिल रहा है। यह दौरा दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के बीच भव्य दोस्ती को मजबूत करेगा।

Ivanka Trump
Ivanka Trump

गौरतलब हो कि साल 2017 में हैदराबाद में आयोजित एंटरप्रेन्योरियल समिट में पहली बार इवांका ट्रंप और पीएम मोदी की मुलाकात हुई थी। दोनों ने इस दौरान भारत सहित कई मुद्दों पर चर्चा की थी। साथ ही मशहूर फलकनुमा पैलेस में दोनों ने रात्रिभोज किया था।

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सोमवार को अहमदाबाद यात्रा के मद्देनजर उनके स्वागत के लिए गुजरात का अहमदाबाद शहर तैयार है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वह रोड शो करेंगे और यहां के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में संयुक्त रूप से जनसभा को संबोधित करेंगे।

अधिकारी और सुरक्षा एजेंसियां अमेरिकी राष्ट्रपति की शहर की यात्रा को देखते हुए तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं। योजना के मुताबिक अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचने पर अमेरिकी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत किया जाएगा, जहां से मोदी और ट्रंप 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे।

ट्रंप के साबरमती आश्रम पहुंचने पर उनके लिए फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ सुरेश खन्ना खाना बनाएंगे। शेफ खन्ना ने कहा, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। मेन्यू में स्थानीय गुजराती खाना शामिल है जैसे- स्पेशल खमन, गुजरात की स्पेशल अदरक वाली चाय, ब्रोकोलियन-कोर्न समोसा, आईस टी, ग्रीम टी और मल्टी ग्रेन कुकीज। संबंधित विभाग से इसकी मंजूरी मिल चुकी है। इसकी तैयारियां चल रही हैं। मेन्यू में केवल शाकाहारी चीजें होंगी। इसे गुजराती तरीके से पकाया जाएगा। पहले खाद्य निरीक्षकों को भोजन चखाया जाएगा, फिर गहन जांच के बाद इसे मेहमानों को परोसा जाएगा।’

Ivanka Trump
Ivanka Trump

अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने ट्रंप दौरे को लेकर कहा है कि रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) से ड्रोन विरोधी प्रणाली के लिए अनुरोध किया गया है। बड़े पैमाने पर जनता को निर्देशित किया जा रहा है कि वे किसी भी उद्देश्य के लिए ड्रोन का उपयोग न करें।

कमिश्नर ने बताया है कि 33 पुलिस उपायुक्त, 75 सहायक पुलिस आयुक्त, 300 पुलिस निरीक्षक, 1000 उप-निरीक्षक, 12000 जवान और 2000 महिला पुलिसकर्मी शहर भर में तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ट्रंप के दौरे में साबरमती आश्रम भी शामिल है, इसलिए उस क्षेत्र में गाड़ियों का रास्ता बदल दिया गया है। साथ ही क्षेत्र में व्यवस्थाएं भी बढ़ा दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

MyNews36 के सभी प्रिय पाठकों से हमारा निवेदन है-

1) हाथ धोइए क्योंकि इसी से होगा बचाव 2)आंख, नाक और मुंह में हाथ लगाने से बचें 3) लिफ्ट का बटन और दरवाजों का हैंडल न पकड़ें 4)पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करते वक्त बरतें सावधानी 5)दूसरों से हाथ मिलाने से बचें 6)भीड़भाड़ वाली जगह जैसे- मॉल या सिनेमा जाने से बचें 7)सोशल गैदरिंग और शादी-पार्टी में जाने से बचें प्रिय पाठक अपनी सुरक्षा आप स्वयं रख सकते है,स्वच्छ रहे,स्वस्थ्य रहे,सुरक्षित रहे। www.MyNews36.com द्वारा जनहित में जारी

COVID-19 Updates in INDIA

Total cases- 1029

Death- 24

Recovered-85

Chhattisgarh Total cases - 7

More COVID-19 Advice
Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.