इंश्योरेंस कंपनियां अब आपके वाट्सअप में

बैंकों के बाद अब कार-बाइक इंश्योरेंस कंपनियां भी आपके वाट्सअप ग्रुप से जुड़ गईं हैं। बताया जा रहा है कि इन कंपनियों द्वारा इसके लिए कार कंपनियों से समझौता भी किया गया है और उपभोक्ताओं को आकर्षित करने 10 फीसद तक छूट भी दिया जा रहा है। लेकिन यह छूट केवल आनलाइन भुगतान पर ही उपलब्ध कराई जा रही है। इसे ग्राहक भी काफी पसंद कर रहे है।

वाट्सअप ग्रुप में ही कंपनी द्वारा उपभोक्ता को उसकी पालिसी के संबंध में सारी जानकारी दे दी जाती है। इसके साथ ही इन दिनों दूसरी सबसे बड़ी सुविधा के रूप में यह भी है कि आप घर बैठे ही अपना क्रेडिट स्कोर जान सकते हैं।

फाइनेंस उपलब्ध कराने वाली कंपनियां आपके वाटस्अप ग्रुप से ही जुड़ गई है और यह सुविधा उपलब्ध करा रही हैं। अगर आप किसी बैंक से लोन लेना चाहते है तो घर बैठे ही अपना क्रेडिट स्कोर जानकार लोन के आवेदन कर सकते है। इसमें आपको यह भी जानकारी मिल जाएगी कि क्रेडिट स्कोर बढ़ाने के लिए और क्या क्या उपाय किए जा सकते है।

बैंकिंग सेवाएं भी वाट्सअप में

इन दिनों एचडीएफसी, आइसीआइसीआइ जैसी बैंकों द्वारा भी अपनी सेवाएं ग्राहकों के वाट्सएप ग्रुप में भी उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए इन बैंकों द्वारा ग्राहकों को मैसेज भी किया जाता है। वाट्सअप के जरिए दी जाने वाली सेवाओं में नया अकाउंट खोलना, बैलेंस चेक करना सहित बहुत सी सुविधाएं जोड़ दी गई है। ग्राहकों द्वारा इसे भी काफी पसंद किया जा रहा है। निजी बैंकों द्वारा इन दिनों ग्राहकों के लिए इस प्रकार सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.