सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे – Photo : PTI

भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चल रहे विवाद के बीच,एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि चीनी सैनिकों ने भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना की तरफ से उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया गया।हालांकि, इस वीडियो को भारतीय सेना ने फर्जी बताया है। 

भारतीय सेना कहा कि सीमा पर हुए घटना को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो की सामग्री प्रमाणित नहीं है। इसे उत्तरी सीमा पर स्थिति से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है, जो दुर्भावनापूर्ण है। वर्तमान में, सीमा पर कोई हिंसा नहीं हो रही है।

सेना ने कहा कि दोनों देशों के बीच सीमाओं के प्रबंधन पर स्थापित प्रोटोकॉल के तहत सैन्य कमांडरों के बीच बातचीत के माध्यम से मतभेदों को दूर किया जा रहा है। हम राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित करने वाले मुद्दों को सनसनीखेज बनाने के प्रयासों की कड़ी निंदा करते हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि चीनी बलों ने एलएसी के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की लेकिन सेना के जवानों ने लद्दाख में चीनी बलों को ऐसा करने से रोक दिया। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि भारतीय सेना और भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने चीनी बलों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.