Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Ind vs wi Match:भारत और वेस्टइंडीज का पहला टी-20 मैच आज,देखें रात 8 बजे से

लॉडेरहिलInd vs wi Match:इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया अपने नए सत्र का आगाज करने जा रही है।वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा।माना जा रहा है कि टीम इंडिया की नजरें अब अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप पर हैं।लेकिन भारत के लिए ये मुकाबला बेहद चुनौतपूर्ण रहेगा क्योंकि कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिकेट से इस फटाफट फॉर्मेट के विशेषज्ञ माने जाते हैं और टी-20 क्रिकेट में तमाम लीगों में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का धमाकेदार प्रदर्शन रहा है।

वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज का मकसद नए खिलाड़ियों को परखना है।लिहाजा अब नए खिलाड़ियों पर सभी की निगाहें रहेंगी।श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे के लिए यह दौरा अहम होगा जो अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे।पांडे ने भारत(Ind vs wi Match:) के लिए आखिरी मैच नवंबर 2018 में और अय्यर ने फरवरी 2018 में खेला था।भारत के सामने चुनौती मध्यक्रम की समस्याओं से निजात पाने की भी होगी।पांडे और अय्यर दोनों वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारत-ए टीम का हिस्सा थे और अच्छी पारियां खेल चुके हैं।

स्पिन हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज खलील अहमद तथा दीपक चाहर भी टी-20 टीम में लौटे हैं। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और दीपक के भाई राहुल भी टीम में है।रोहित शर्मा और फिट होकर लौटे शिखर धवन पारी का आगाज करेंगे जबकि चौथे नंबर पर केएल राहुल का उतरना तय है।विश्व कप में पांच शतक समेत सर्वाधिक रन बनाने वाले रोहित अपनी लय को कायम रखना चाहेंगे।इस दौरे से रिषभ पंत पर अधिक जिम्मेदारी होगी क्योंकि महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य को लेकर अनिश्चितताओं के बीच वह पहले विकेटकीपर के रूप में यहां आये हैं।

दूसरी ओर टी20 क्रिकेट की सबसे खतरनाक वेस्टइंडीज टीम में कीरोन पोलार्ड और स्पिनर सुनील नरेन की वापसी हुई है।क्रिस गेल हालांकि वन-डे सीरीज ही खेलेंगे।चोटिल आंद्रे रसेल को भी टी-20 टीम में शामिल किया गया है।कोच फ्लायड रीफर ने कहा,यह युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।काफी रोमांचक मैच होंगे और दर्शकों को पूरा मनोरंजन मिलेगा।

संभावित टीमें


भारत -विराट कोहली (कप्तान),रोहित शर्मा,शिखर धवन,केएल राहुल,श्रेयस अय्यर,मनीष पांडे,रिषभ पंत,कृणाल पांड्या,रवींद्र जडेजा,वॉशिंगटन सुंदर,राहुल चाहर,भुवनेश्वर कुमार,खलील अहमद,दीपक चाहर,नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज -कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान),जॉन कैंपबेल,एविन लुईस,शिमरोन हिटमेयर,निकोलस पूरन,कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल,कीमो पाल,सुनील नरेन,शेल्डन कॉटरेल,ओशोने थॉमस,एंथोनी ब्रेंबल,आंद्रे रसेल,खारी पियरे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.