Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Income Tax Raid : 5 सराफा कारोबारियों पर आईटी की दबिश,जानिए वजह

Income Tax Raid

Income Tax Raid

रायपुर MyNews36- राजधानी रायपुर में आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है।टैक्स चोरी की आशंका के बाद आईटी (IT) की टीम ने शहर के 5 सराफा कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश (Income Tax Raid) दी है।बुधवार देर रात आयकर विभाग ने ये कार्रवाई की है।शहर के भाठागांव इलाके में फिलहाल ये कार्रवाई की जा रही है।आयकर विभाग की 15 से 20 सदस्यीय टीम सराफा कारोबारियों के ठिकानों पर जांच (Income Tax Raid) कर रही है।माना जा रहा है कि ज्वेलर्स के बाद काफी मात्रा में बेनामी स्टॉक मिले हैं। लाखों की लेने में गड़बड़ी (Fraud) की बात भी सामने आ रही है।फिलहाल, कार्रवाई की जा रही है। देर शाम तक और जानकारी निकलकर सामने आ सकती है।

इन ठिकानों पर दबिश

आयकर विभाग की टीम रायपुर के भाठागांव इलाके में कार्रवाई की जा रही है।मिली जानकारी के मुताबिक,सराफा करोबारी अनमोल ज्वेलर्स,गुरुदेव ज्वेलर्स,अलंकार ज्वेलर्स और लक्ष्मी ज्वेलर्स पर एक साथ आयकर विभाग की टीम ने एक साथ दबिश की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टीम को मात्रा से अधिक स्टॉक मिला है। साथ ही लाखों रुपए के लेनदेन की गड़बड़ी मिलने की खबर सामने आ रही है।

स्टील कारोबारी पर भी हुई थी कार्रवाई

मालूम हो कि हाल ही में कई स्टील कारोबारियों (Steel Industrialists) के ठिकानों पर आयकर अन्वेषण विभाग (Income Tax Investigation Wing) ने दबिश दी थी।प्रदेश के अलग-अलग शहरों में आयकर की डेढ़ सौ से अधिक अधिकारी व कर्मचारियों की टीम ने बीते 26 नवंबर की शाम को दबिश दी। इनके साथ करीब 100 पुलिस कर्मी भी थे। टीम ने सरिया,स्टील और स्पंज आयरन कारोबारियों के तीन समूहों के 30 ठिकानों पर दस्तावेजों की जांच की थी। इसमें कोलकाता, रायपुर और दुर्ग स्थित 13 फैक्ट्री,दफ्तर और घर शामिल थे।

हमारे इस mynews36 पोर्टल में प्रतिदिन देश-विदेश के जुड़े ख़बरों के अलावा नए-नए सरकारी व प्राइवेट नौकरी की जानकारी प्रदान की जाती है।इस तरह की खबर पढ़ने पर इंट्रेस्ट रखते है तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अभी mynews36 App डाउनलोड कर सकते है साथ ही हमारे WhatsApp Group व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें।Whatsapp Group से जुड़ने के लिए हमारे नंबर- 9111780001 व 7415873787 पर अपना नाम व पता लिख कर सेंड करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.